29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Lok Sabha Election 2024 : जयराम रमेश का आरोप-मोदी सरकार देश में चला रही धनतंत्र

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा कि मोदी सरकार देश में धनतंत्र चला रही है. अगर संविधान और लोकतंत्र को बचाना है,तो कांग्रेस को वोट करें.

Lok Sabha Election 2024 : देश में लोकसभा चुनाव हो रहे हैं, ऐसे में सियासी सरगर्मी बढ़ती जा रही है. पक्ष और विपक्ष एक दूसरे पर हमलावर है. इसी बीच कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव जयराम रमेश ने प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में चल रही सरकार पर निशाना साधा है. जयराम रमेश ने केंद्र सरकार पर ‘धनतंत्र’ चलाने का आरोप लगाया है.  इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि इस लोकसभा चुनाव में भाजपा की ‘लहर’ नहीं है. रमेश ने प्रधानमंत्री पर तंज कसते हुए उनकी भाषा को ‘जहर’ कहा है . जयराम रमेश ओडिशा के भुवनेश्वर में थे बता दें कि प्लूटोक्रेसी एक अंग्रेजी शब्द है जिसका हिंदी अर्थ होता है धनतंत्र. धनतंत्र में सत्ता या प्रशासन में सिर्फ अमीरों का प्रत्यक्ष अथवा अप्रत्यक्ष आधिपत्य होता है. राजनैतिक विचारक इस तरह के शासन की आलोचना करते रहे हैं.  जयराम रमेश ने अपनी पार्टी का प्रचार करते हुए लोगों से हाथ के निशान वाला बटन दबाने की अपील की और कहा , ‘हाथ बदलेगा हालत’.  

संविधान और लोकतंत्र बचाने का चुनाव

जयराम रमेश ने कहा कि कांग्रेस पार्टी वर्तमान समय में देश में लोकतंत्र और संविधान बचाने के लिए लड़ रही है. रमेश ने कांग्रेस के मैनिफेस्टो का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी जनता को 10 वादे और 5 न्याय देने के लिए तैयार है. रमेश यही नहीं रुके और उन्होंने प्रधानमंत्री पर निशाना साधा और कहा,पीएम मोदी की भाषा से साफ है कि वो भ्रमित हैं. वे कभी अडानी- अंबानी की बात करते है, कभी हिंदू -मुस्लिम, कभी मुस्लिम लीग और कभी मंगलसूत्र की बात करते हैं. उन्हें समझ आ गया है कि किसान, युवा, मजदूर, महिलाएं और पिछड़ा वर्ग उनसे परेशान हैं. जयराम रमेश ने आगे कहा, यह चुनाव हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण है. पिछले दशक में हमने जो देखा है, उसके बाद बदलाव का समय आ गया है. पीएम की भाषा में कोई ‘लहर’ नहीं है, केवल ‘जहर’ है.

Also Read : पीएम मोदी गिरिडीह में बोले, कांग्रेस की कमजोर सरकारों ने देश को नक्सलवाद की आग में झोंका, देशहित में बनाएं मजबूत सरकार

राहुल गांधी ने की कांग्रेस के पक्ष में वोटिंग की अपील

कांग्रेस पार्टी इसी तरह सत्ताधारी दल पर लगातार हमलावर है. राहुल गांधी समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने मतदाताओं को कांग्रेस पार्टी के पक्ष में वोट देने और न्याय के पक्ष में मताधिकार का उपयोग करने का आग्रह किया था.  खरगे ने सोशल मीडिया पोस्ट किया है कि न्याय- और भारत को जीत दिलाने के लिए माहौल को पूरी तरह मोड़ने का यह महत्वपूर्ण चरण है.  वहीं राहुल गांधी ने युवाओं को रोजगार के मुद्दे पर वोट करने की बात कही.

Also Read : PM Modi Varanasi News: पीएम नरेंद्र मोदी ने वाराणसी से किया नामांकन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें