1. home Hindi News
  2. national
  3. lesson of terrorism taught in some schools of kashmir 13 alumni involved in terrorist activities kashmir ke school me padya ja raha atankwad ka path rjh

कश्मीर के कुछ स्कूलों में पढ़ाया जा रहा आतंकवाद का पाठ, पुलवामा अटैक में शामिल सज्जाद सहित 13 पूर्व छात्र आतंकवादी

By संवाद न्यूज एजेंसी
Updated Date
lesson of terrorism
lesson of terrorism
Photo : Twitter

जम्मू : कश्मीर के कुछ स्कूलों में बच्चों को आतंकवाद का पाठ पढ़ाया जा रहा है. ये स्कूल धर्म के नाम पर खोले गए हैं. शोपियां में इसी तरह के स्कूल के आतंक की नर्सरी बन जाने का मामला सामने आया है. इस स्कूल के 13 पूर्व छात्र आतंकवादी गतिविधियों में शामिल पाए गए. तब सुरक्षा एजेंसियों ने इसे जांच रडार पर लिया. सुरक्षा एजेंसियां अब पूरे कश्मीर के धार्मिक स्कूलों की गतिविधियों पर नजर रख रही है.

स्कूल का पूर्व छात्र सज्जाद भट और दुबेर नेगरू पुलवामा हमले में शामिल थे. हिजबुल आतंकी नाजिर नजीम डार और एजाज अहमद इसी स्कूल का छात्र रह चुका है. इस स्कूल से जुड़े कुछ आतंकी मारे जा चुके हैं. सुरक्षा एजेंसियों के सूत्रों के मुताबिक आतंक की नर्सरी बने शोपियां के एक धार्मिक स्कूल के पूर्व छात्रों के आतंकी गतिविधियों में संलग्न पाए जाने के बाद पुलिस ने तीन शिक्षकों को सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम (पीएसए) के तहत गिरफ्तार कर लिया है. अन्य स्कूलों की जांच की जा रही है.

दक्षिण कश्मीर के शोपियां में इमाम साहिब स्थित सिराजुल-उल इमाम साहब नामक स्कूल का प्रतिबंधित जमात-ए-इस्लामी संगठन से संबद्ध है. इस स्कूल के तीन शिक्षकों को विध्वंसक गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. छह स्कूल शिक्षक अभी निगरानी में हैं. गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल होने के बारे में उनके आचरण की जांच की जा रही है. स्कूल के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें