1. home Hindi News
  2. national
  3. latest national news updates union govt denies permission to sikh group planning to travel to pakistan on saka nankana sahib anniversary smb

गृह मंत्रालय ने सिख श्रद्धालुओं को पाकिस्तान जाने की अनुमति देने से किया इनकार, जानिए वजह

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 गृह मंत्रालय
गृह मंत्रालय
फाइल फोटो

Latest National News Updates केंद्रीय गृह मंत्रालय (Union Home Ministry) ने पाकिस्तान में सुरक्षा और कोरोना संक्रमण की स्थिति का हवाला देते हुए वहां गुरुद्वारा जाने के इच्छुक 600 सिख श्रद्धालुओं को अनुमति देने से बुधवार को इनकार कर दिया. अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी दी है.

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) को एक पत्र में गृह मंत्रालय ने कहा है कि पाकिस्तान में सुरक्षा की स्थिति अब भी प्रतिकूल है और वहां पर भारतीय नागरिकों को खतरा है. इसके अलावा, पाकिस्तान में कोरोना महामारी (Coronavirus Crisis) से अब तक पांच लाख लोग संक्रमित हुए हैं और संक्रमण से 10,000 लोगों की जान गयी है.

मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान में स्वास्थ्य संबंधी बुनियादी ढांचा भी पर्याप्त नहीं है. मंत्रालय ने कहा है कि महामारी के कारण मार्च 2020 से ही भारत और पाकिस्तान के बीच यात्रियों का आवागमन और व्यापार सेवा भी रोक दी गयी है. इन कारणों का हवाला देते हुए गृह मंत्रालय ने एसजीपीसी को बताया कि उसने शुक्रवार को पाकिस्तान जाने के इच्छुक 600 श्रद्धालुओं के जत्थे को अनुमति नहीं देने का फैसला किया है. (इनपुट : भाषा)

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें