1. home Hindi News
  2. national
  3. lata mangeshkar amritanandamayi prime minister modi narendra modi raksha bandhan congratulations

लता मंगेशकर, अमृतानंदमयी ने प्रधानमंत्री मोदी को रक्षा बंधन पर बधाई दी

By Agency
Updated Date
पीएम मोदी और लता मंगेशकर
पीएम मोदी और लता मंगेशकर
फाइल फोटो

नयी दिल्ली : सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर और प्रसिद्ध आध्यात्मिक गुरू अमृतानंदमयी ने सोमवार को रक्षा बंधन के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई संदेश भेजे. इस पर प्रधानमंत्री ने कहा कि इससे उन्हें प्रेरणा और ताकत मिलेगी. 90 वर्षीय लता मंगेशकर ने मोदी से देश को और ऊंचाइयों पर ले जाने का वादा मांगा, जिसके जवाब में प्रधानमंत्री ने कहा कि करोड़ों माताओं एवं बहनों के आशीर्वाद से देश नित नयी ऊंचाइयां छूएगा और नयी सफलताएं प्राप्त करेगा.

90 वर्षीय लता मंगेशकर ने मोदी से देश को और ऊंचाइयों पर ले जाने का वादा मांगा, जिसके जवाब में प्रधानमंत्री ने कहा कि करोड़ों माताओं एवं बहनों के आशीर्वाद से देश नित नयी ऊंचाइयां छूएगा और नयी सफलताएं प्राप्त करेगा.

कोरोना वायरस महामारी के कारण राखी नहीं भेज पाने का दर्द बयां करते हुए लता मंगेशकर ने प्रधानमंत्री को ट्वीट कर रक्षा बंधन की शुभकामनाएं दी और एक वीडियो साझा किया . प्रधानमंत्री के साथ अपनी कुछ पुरानी तस्वीरों को वीडियो के रूप में प्रस्तुत कर उन्होंने अपना संदेश भेजा. लता ने कहा, ‘‘नरेंद्र भाई, आज राखी के शुभ अवसर पर मैं आपको प्रणाम करती हूं.

राखी तो मैं आपको भेज नहीं सकी और उसकी वजह सारी दुनिया जानती है.'' प्रधानमंत्री मोदी के कार्यों की सराहना करते हुए लता ने कहा कि आपने देश के लिए इतना काम किया है और इतनी अच्छी चीजें की हैं कि देशवासी कभी भूल नहीं सकते. उन्होंने कहा, ‘‘आज भारत की लाखों-करोड़ों औरतों के हाथ उन्हें राखी बांधने के लिए आगे हैं, लेकिन राखी बांधना मुश्किल है. पर आप समझ सकते हैं. और अगर हो सके तो आप राखी के दिन हमसे वादा कीजिए कि आप भारत को और ऊंचा ले जाएंगे.

अमृतानंदमयी ने मोदी के कार्यों को ‘‘प्रशंसनीय'' बताया और कहा कि ईश्वर उन्हें और अधिक कार्य करने की शक्ति प्रदान करें. इसके जवाब में मोदी ने ट्वीट कर कहा कि इस महान देश के लिए काम करना उनके लिए सम्मान और सौभाग्य की बात है. उन्होंने कहा, ‘‘आपके और भारत की नारी शक्ति के आशीर्वाद से मुझे ताकत मिलती है.

भारत के विकास और उन्नति के लिए वे भी महत्वपूर्ण हैं.'' इससे पहले, अमृतानंदमयी ने एक वीडियो संदेश में कहा कि देश आज जहां कोरोना महामारी से लड़ रहा है वहीं सीमा पर पड़ोसी देशों से भी मुकाबला कर रहा है.

उन्होंने कहा, ‘‘ऐसी परिस्थितियों में ईश्वर प्रधानमंत्री जी को सही निर्णय लेने, देश की रक्षा करने और दूसरों के प्रति कारुण्य भाव के साथ आगे बढ़ने की शक्ति और आशीष प्रदान करें.'' उन्होंने कहा कि यह रक्षा बंधन प्रधानमंत्री को सुरक्षा प्रदान करें ताकि उनके माध्यम से सभी देशवासियों की रक्षा और सुरक्षा सुनिश्चित हो सके. उन्होंने कहा, ‘‘हालांकि वो पहले ही प्रशंसनीय कार्य कर रहे हैं. परमात्मा उन्हें राष्ट्रहित में इससे भी अधिक कार्य करने का आशीष व शक्ति प्रदान करें.''

Posted By - Pankaj KUmar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें