1. home Home
  2. national
  3. kisan andolan latest updates farmers observe shahidi divas today and pay tribute who gave their lives for the movement delhi uttar pradesh border news rkt

Kisan Andolan News: किसान आज देश भर में मनाएंगे शहीदी दिवस, 30 हजार किसान कूच करेंगे दिल्ली, सरकार की बढ़ेगी टेंशन

नये तीन कृषि कानूनों के खिलाफ कई किसान संगठन तीन हफ्ते से अधिक समय से दिल्ली की सीमा पर आंदोलनरत हैं. कड़ाके की ठंड के बावजूद किसान कानून रद्द किये जाने तक पीछे हटने को तैयार नहीं हैं.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
किसान आज देश भर में मनाएंगे शहीदी दिवस
किसान आज देश भर में मनाएंगे शहीदी दिवस
twitter

Kisan Andolan, Farmers protest Updates : नये तीन कृषि कानूनों के खिलाफ कई किसान संगठन तीन हफ्ते से अधिक समय से दिल्ली की सीमा पर आंदोलनरत हैं. कड़ाके की ठंड के बावजूद किसान कानून रद्द किये जाने तक पीछे हटने को तैयार नहीं हैं. किसान संगठनों ने अभी तक के आंदोलन के दौरान शहीद होने वाले किसानों को शहीदों का दर्जा दे दिया है. जिनको श्रद्धांजलि देने के लिए अब दिल्ली के बॉर्डर समेत पंजाब भर में उनके लिए श्रद्धांजलि सभाएं आयोजित किए जाने का निर्णय किया है.

भारतीय किसान यूनियन के एनसीआर के मुख्य सचिव मांगे राम नेबताया, "जो लोग इस आंदोलन में शहीद हुए हैं उनके लिए आज शहीदी दिवस मनाया जाएगा. वहीं, अब किसान संगठनों ने आंदोलन को और तेज करने की रणनीति बनायी है. किसान आंदोलन के एक महीने पूरे होने के मौके पर 26 और 27 दिसंबर को किसानों का 15-15 हजार का जत्था दिल्ली कूच करेगा. इस बात की जानकारी भारतीय किसान यूनियन(एकता-उग्रहान) ने दी है.

संगठन का कहना है कि ठंड के कारण कई किसानों की मौत हो गयी है. ऐसे में किसानों के बलिदान से हमारा मनोबल और मजबूत हुआ है. जान देने वाले किसानों की याद में 20 दिसंबर को गांव में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन होगा और 21, 22, 23 दिसंबर को रैली निकाली जायेगी. साथ ही किसान संगठनों ने दिल्ली चलो अभियान के लिए एक समिति बनायी है. कमेटी के अध्यक्ष सुखदेव सिंह ने कहा कि लोगों को दिल्ली कूच करने के लिए कई कार्यक्रम होंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें