1. home Hindi News
  2. national
  3. kisan andolan latest news updates petition filed in supreme court seeking directions for remove farmers from delhi noida border farmers protest rkt

Farmers Protest: दिल्ली-NCR के बॉर्डरों से किसानों को हटाने के लिए एडवोकेट ने सुप्रीम कोर्ट का खटखटाया दरवाजा, दायर की PIL

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली-NCR के बॉर्डरों से किसानों को हटाने के लिए  प्रीम कोर्ट PIL दाखिल
दिल्ली-NCR के बॉर्डरों से किसानों को हटाने के लिए प्रीम कोर्ट PIL दाखिल
Twitter

Kisan Andolan News, Farmers Protest 2020 : कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन लगातार 9वें दिन भी जारी है. नए कृषि कानूनों पर अपनी मांगों को लेकर किसी भी सूरत में झुकने को तैयार नहीं हैं. देश के कई राज्यों से आये किसानों का राजधानी दिल्ली में प्रदर्शन जारी है. वहीं, दिल्ली-एनसीआर की सीमाओं से किसानों को हटाने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा भी खटखटाया गया है.

शुक्रवार को कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली-एनसीआर की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे किसानों को तुरंत वहां से हटाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है. याचिका में में कहा गया है कि कोरोना का हवाला देते हुए मांग की गई है कि आंदोलनरत किसानों को तत्काल हटाने के निर्देश दिए जाएं. यह याचिका दिल्ली के ही एडवोकेट ओम प्रकाश परिहार ने दाखिल किया है.

बता दें कि कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन लगातार 9वें दिन भी जारी है. केन्द्र सरकार और किसान संगठनों से जुड़े नेताओं के बीच शुक्रवार को हुई मीटिंग बेनतीजा रही. शुक्रवार को 8 घंटे चली मैराथन बैठक में किसान नेता नए कृषि कानूनों को रद्द करने की अपनी मांग पर अड़े रहे. वहीं, सरकार की तरफ से किसानों से बात करने आये केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि बैठक सकारात्मक रही. उम्मीद है जल्द समाधान निकल जायेगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें