1. home Hindi News
  2. national
  3. kedarnath yatra halted after orange alert for torrential rains in uttarakhand mtj

उत्तराखंड में मूसलाधार बारिश के ऑरेंज अलर्ट के बाद केदारनाथ की यात्रा रोकी गयी

मूसलाधार बारिश के अलर्ट के बाद केदारनाथ यात्रा रोक दी गयी है. रुद्रप्रयाग के सीओ प्रमोद कुमार ने कहा है कि मौसम विभाग की ओर से बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किये जाने के बाद लोगों को केदारनाथ की यात्रा करने से रोक दिया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
केदारनाथ
केदारनाथ
twitter

देहरादून: मूसलाधार बारिश के अलर्ट के बाद केदारनाथ यात्रा रोक दी गयी है. रुद्रप्रयाग के सीओ प्रमोद कुमार ने कहा है कि मौसम विभाग की ओर से बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किये जाने के बाद लोगों को केदारनाथ की यात्रा करने से रोक दिया गया है. सुबह से लगातार बारिश हो रही है. इसलिए लोगों से कहा गया है कि वे अपने होटलों में लौट जायें. मंदिर की ओर न बढ़ें. होटल में रहें, सुरक्षित रहें.

उत्तराखंड में बारिश का ऑरेंज अलर्ट

रुद्रप्रयाग के सीओ ने कहा है कि ऑरेंज अलर्ट कल यानी 24 मई 2022 के लिए भी जारी किया गया है. इसलिए करीब 5,000 श्रद्धालुओं को गुप्तकाशी में ही रोक लिया गया है. हेलीकॉप्टर सेवा भी अभी बंद रहेगी. इससे पहले भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) ने एक ट्वीट में मौसम की भविष्यवाणी जारी की.

उत्तराखंड एवं हिमाचल में ओलावृष्टि के संकेत

आईएमडी के ट्वीट में कहा गया कि उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में कुछ जगहों पर ओलावृष्टि के संकेत हैं. मौसम विभाग ने उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में 23 एवं 24 अप्रैल को कुछ जगहों पर मूसलाधार वर्षा का पूर्वानुमान जारी किया. इसमें कहा गया है कि जम्मू-कश्मीर में भी कुछ जगहों पर भारी वर्षा होने के संकेत हैं.

पश्चिमोत्तर भारत और मध्य प्रदेश में वर्षा

मौसम विभाग ने कहा कि पश्चिमोत्तर भारत और मध्य प्रदेश में 23 मई को वर्षा होगी, लेकिन इसकी तीव्रता में धीरे-धीरे कमी आयेगी. इस दौरान उत्तराखंड में कुछ जगहों पर 50 से 60 किलोमीटर की रफ्तार से हवा चलने की भी संभावना है.

24 मई को ओड़िशा में भारी बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने कहा कि उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली के साथ-साथ उत्तर प्रदेश एवं पूर्वी राजस्थान में सोमवार को तेज हवाएं चल सकती हैं. बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और ओड़िशा में अगले दो दिनों तक हल्के से मध्यम दर्जे की वर्षा होगी. इसके बाद वर्षा की तीव्रता कम होती चली जायेगी. मौसम विभाग ने कहा है कि 24 मई को ओड़िशा में कुछ जगहों पर भारी वर्षा होने का अनुमान है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें