1. home Hindi News
  2. national
  3. karnataka news bbmp allows to reopen anganwadis play schools from 8th nov following covid19 protocols smb

बेंगलुरु में 8 नवंबर से खुलेंगे आंगनबाड़ी और प्ले स्कूल, शिक्षकों को इन शर्तों का करना होगा पालन

Karnataka News बेंगलुरु में 8 नवंबर से आंगनबाड़ियों और प्ले स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति दी गई है. बृहद बेंगलूरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) की सीमा में आने वाले इन स्कूलों को प्रोटोकॉल का पालन करने की शर्त पर फिर से खोलने की मंजूरी मिली है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
BBMP Chief Commissioner Gaurav Gupta
BBMP Chief Commissioner Gaurav Gupta
twitter

Karnataka News बेंगलुरु में 8 नवंबर से आंगनबाड़ियों और प्ले स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति दी गई है. बृहद बेंगलूरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) की सीमा में आने वाले इन स्कूलों को प्रोटोकॉल का पालन करने की शर्त पर फिर से खोलने की मंजूरी मिली है. तकनीकी सलाहकार समिति की सिफारिशों के मद्देनजर बीबीएमपी ने यह निर्णय लिया है. इनमें वे प्ले स्कूलों को खोलने की सलाह दी गई है, जहां परीक्षण सकारात्मकता दर 2 फीसदी से कम है.

न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, बीबीएमपी के मुख्य आयुक्त गौरव गुप्ता ने कहा कि स्कूलों को आवश्यक कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना होगा. साथ ही सभी शिक्षकों का पूर्ण टीकाकरण होना अनिवार्य है. उन्हें बच्चों के माता-पिता से सहमति पत्र लेना होगा. उन्होंने कहा कि पहले चरण में यह 2 घंटे के लिए सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक खुलेगा. अपने बच्चों को प्ले स्कूल भेजने वाले माता-पिता को पूरी तरह से टीका लगाया जाना चाहिए.

इससे पहले कोविड-19 के मामले में गिरावट के बाद कर्नाटक सरकार ने छठी से आठवीं कक्षाओं के विद्यार्थियों के लिए 6 सितंबर को तथा नौंवी से 12वीं कक्षाओं तक के विद्यार्थियों के लिए 23 अगस्त को विद्यालयों को खोल दिया था. वहीं, राज्य की तकनीकी सलाहकार समिति की सिफारिश के आधार पर पहली से पांचवीं कक्षाओं तक के विद्यार्थियों के लिए लिए विद्यालय खोलने की बात कही गयी थी. जिसके बाद अक्टूबर के अंतिम सप्ताह से पहली से पांचवीं कक्षाओं तक के स्कूलों को खोल दिया गया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें