1. home Hindi News
  2. national
  3. kapil sibbal statement regarding congress ashok gehlot and tariq anwar gave advice to kapil sibbal congress party pwn

गहलोत के बाद तारिक अनवर ने दी कपिल सिब्बल को नसीहत, शिकायत है तो पार्टी हाई कमान से मिलना चाहिए

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
गहलोत के बाद तारिक अनवर ने दी कपिल सिब्बल को नसीहत, शिकायत है तो पार्टी हाई कमान से मिलना चाहिए
गहलोत के बाद तारिक अनवर ने दी कपिल सिब्बल को नसीहत, शिकायत है तो पार्टी हाई कमान से मिलना चाहिए
Twitter

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल द्वारा पार्टी को लेकर दिये गये बयान को लेकर उनकी पार्टी के नेता ही उनके विरोध में आ गये है. कबिल सिब्बल के बयान पर पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से कबिल सिब्बल को लेकर कहा था कि उन्हें सबके सामने आकर इस तरह से नहीं बोलना चाहिए. अशोक गहलोत के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता तारिक अनवर ने भी कपिल सिब्बल को निशाने पर लिया है. उन्होंने अशोक गहलोत के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि अशोक जी ने जो कहा वह सच है. कपिल सिब्बल वरिष्ठ नेता हैं. उसे यह समझना चाहिए कि यदि पार्टी के पास किसी चीज की कमी है और वह सुझाव देना चाहता है, तो उसे पार्टी हाई कमान और अध्यक्ष से मिलना चाहिए. अगर वह मीडिया को बयान दे रहे हैं, तो इससे पार्टी को नुकसान ही होगा.

इससे पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कपिल सिब्बल को नसीत देते हुए कहा था कि उनकते बयान से बयान से कांग्रेस कार्यकर्ताओं को तकलीफ हुई है. कपिल सिब्बल को पार्टी के अंदरूनी मामलों को मीडिया के सामने बालने की जरूरत नहीं है. सीएम गहलोत ने कहा कि इससे पहले कांग्रेस ने कई बुरे दौर देखे हैं. पर पार्टी ने अपनी नीतियों, विचारधारा और नेतृत्व के विश्वास के दम पर जबरदस्त वापसी की. बुरे दौर में हर बार पार्टी और अच्छे से निखर कर सामने आई है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव हारने के कई कारण होते हैं. हर बार पार्टी ने नेतृत्व और पद को लेकर साहस दिखाया है और हम बुरे दौर से उबरे हैं. बुरे वक्त में पार्टी मजबूती के साथ एकजुट खड़ी रही है और उबरने का यही कारण रहा है. आज भी कांग्रेस इकलौती ऐसी पार्टी है जो देश को एकजुट रखकर निरंतर विकास के पथ पर चल सकती है.

इससे पहले हाल ही में चुनावों में कांग्रेस की हार के सोनिया पर निशाना साधते हुए कपिल सिब्बल ने कहा कहा था कि लगता है कि पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने हार को ही अपनी नियती मान ली है. उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है जैसे जनता अब कांग्रेस को एक विकल्प के तौर पर भी नहीं देखती है. इससे पहले कांग्रेस महासचिव तारिक अनवर ने भी बिहार विधानसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन को लेकर आत्मचिंतन करने की बात कही थी.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें