1. home Home
  2. national
  3. kannur bengaluru express derails relief and rescue operations underway pkj

कन्नूर-बेंगलुरु एक्सप्रेस पटरी से उतरी, यात्रियों को बस से घर भेजा गया

दक्षिण पश्चिम रेलवे ने बताया कि ट्रेन में सवार सभी 2348 यात्री सुरक्षित हैं, किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. रेल के पटरी से उतरने के बाद इसे ठीक करने की कवायद तेज हो गयी है. जैसे ही पटरी से ट्रेन उतरी सभी यात्री परेशान हो गये.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Kannur Bengaluru Express derails
Kannur Bengaluru Express derails
file

कन्नूर-बेंगलुरु एक्सप्रेस के सात डिब्बे पटरी से उतर गये. घटना बेंगलुरू मंडल के टोपपुरू-सिवदी के बीच घटी है. इस घटना में किसी यात्री के घायल होने की खबर नहीं है . हमने हेल्पलाइन नंबर पर फोन कर ताजा अपडेट जानने की कोशिश की तो बताया गया कि गाड़ी को लेकर अबतक किसी भी तरह की अपडेट नहीं है. सभी यात्री सुरक्षित हैं और उन्हें राहत सामग्री पहुंचायी गयी है.

इस संबंध में दक्षिण पश्चिम रेलवे ने बताया कि ट्रेन में सवार सभी 2348 यात्री सुरक्षित हैं, किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. रेल के पटरी से उतरने के बाद इसे ठीक करने की कवायद तेज हो गयी है. जैसे ही पटरी से ट्रेन उतरी सभी यात्री परेशान हो गये.

यात्रियों को बस से उनकी मंजिल तक छोड़ने की तैयारी पूरी हो चुकी है और यात्रियों के लिए बस मुहैया कराया गया है. जंगल के रास्ते से चलकर यात्री सड़क तक पहुंचे जहां यात्रियों को घर ले जाने की पूरी व्यस्था कर दी गयी है.

यह इलाका पहाड़ों से घिरा है और बीच रास्ते में ट्रेन के बेपटरी होने से परेशान ज्यादातर यात्री बाहर निकल आये. जहां ट्रेन बेपटरी हुई है वह रास्ता घुमाओदार है. शुरुआती जानकारी के अनुसार ट्रेन की पटरी पर बड़े - बड़े पत्थर गिरे हैं जिसे हटाया जा रहा है.

शुक्रवार तड़के करीब 3.50 बजे जब अचानक ट्रेन की पटरी पर बड़े पत्थर आ गये जिससे ट्रेन पटरी से उतर गयी. बेंगलुरु के डीआरएम श्री श्याम सिंह के साथ डॉक्टरों की एक विशेष टीम तुरंत घटना स्थल पर रवाना हुई और मदद पहुंचायी.

ट्रेन बेपटरी होने के बाद यात्रियों को राहत सामग्री भी पहुंचायी गयी है ताकि उन्हें किसी भी तरह की परेशानी ना हो. बिजली और पानी की सुविधा ट्रेन में जारी रहे इस का भी पूरा ध्यान रखा जा रहा है. आपात स्थिति के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर दिया गया है. 04334-222603 पर संपर्क करके ताजा स्थिति का अपडेट लिया जा सकता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें