1. home Home
  2. national
  3. kanhaiya kumar may join congress rahul gandhi amh

कांग्रेस के लिए कितने फायदेमंद साबित होंगे कन्हैया कुमार, राहुल गांधी से हुई मुलाकात

कांग्रेस सूत्रों के हवाले से ये खबर आ रही है कि पार्टी ने बिहार के विधानसभा चुनाव के दौरान कन्हैया कुमार से संपर्क किया था और उन्हें ऑफर दिया था. लेकिन तब बात नहीं बनी थी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कन्हैया कुमार के कांग्रेस में जाने की चर्चा तेज
कन्हैया कुमार के कांग्रेस में जाने की चर्चा तेज
pti/file photo

दिल्ली में जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) के कैंपस में कुछ साल पहले देश विरोधी नारे लगाने की खबर चर्चा में आई थी. इसके बाद एक नाम उभरकर सामने आया जो बाद में राष्‍ट्रीय राजनीति में छा गया. जी हां, यह नाम कन्हैया कुमार था जिनके अब कांग्रेस में जाने की खबरें सुर्खियां बटोर रहीं हैं. खबरों की मानें तो कन्हैया कुमार की मुलाकात कांग्रेस सांसद और पार्टी के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी से हो चुकी है.

कांग्रेस सूत्रों के हवाले से ये खबर आ रही है कि पार्टी ने बिहार के विधानसभा चुनाव के दौरान कन्हैया कुमार से संपर्क किया था और उन्हें ऑफर दिया था. लेकिन तब बात नहीं बनी थी. अब कन्हैया कुमार ने पिछले दिनों राहुल गांधी से मुलाकात की है. बिहार में कांग्रेस जल्द ही अपने नए प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा कर सकती है. इस घोषणा के कन्हैया कुमार की कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं.

कितने फायदेमंद साबित होंगे कांग्रेस के लिए कन्हैया कुमार

आइए बात लोकसभा चुनाव 2019 की करते हैं. यदि आपको याद हो तो केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने बेगूसराय लोकसभा सीट पर भाकपा उम्मीदवार कन्हैया कुमार को चार लाख से अधिक मतों के अंतर से हराया था. गिरिराज को बेगूसराय में डाले गए कुल 12.17 लाख वोटों में से 6.88 लाख वोट प्राप्त हुए थे. वहीं जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष रहे कन्हैया कुमार को 2.68 लाख लोगों का प्यार मिला था. अब ऐसे में देखना है कि अपने गढ़ में भाजपा के हाथों करारी हार का सामना करने वाले कन्हैया कांग्रेस को कितना फायदा पहुंचाएंगे.

टीवी डिबेट में भाजपा प्रवक्ताओं से करते हैं दो-दो हाथ

टीवी डिबेट में कन्हैया कुमार अकसर आपको अपने विरोधियों से दो-दो हाथ करते नजर आते हैं. कई बार वे भाजपा प्रवक्ताओं से इतने उलझ जाते हैं कि एंकर को संभालना पड़ता है. कन्हैया के चुनावी रैली में उन्हें सुनने के लिए बहुत भीड़ जुटती है.

बिहार चुनाव में स्टार प्रचारक थे कन्हैया कुमार

यहां चर्चा कर दें कि दिल्ली में जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) के कैंपस में लगे विवादित नारों के मामले से कन्हैया कुमार सुर्खियों में आये थे. इसके बाद से ही देश के राजनीतिक गलियारों में उनकी चर्चा जोरों पर होने लगी. कन्हैया कुमार लगातार केंद्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोलते नजर आते हैं. बिहार के विधानसभा चुनाव की बात करें तो इसमें कन्हैया कुमार ने सीपीआई-एम, सीपीआई के लिए स्टार प्रचारक की भूमिका निभाई थी.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें