1. home Home
  2. national
  3. jt parties of anantnag police and indian army arrested trf let outfit hafiz abdulla malik mtj

पुलिस और सेना ने मिलकर लश्कर आतंकवादी हाफिज अब्दुल्ला मलिक को हथियारों के साथ दबोचा

लश्कर का यह आतंकवादी क्षेत्र में आतंकी गतिविधियों में संलिप्त था और किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jammu Kashmir News: पुलिस और सेना ने चलाया था ज्वाइंट ऑपरेशन
Jammu Kashmir News: पुलिस और सेना ने चलाया था ज्वाइंट ऑपरेशन
File Photo

अनंतनाग: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir News) में पुलिस और भारतीय सेना (Indian Army) को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. अनंतनाग पुलिस (Anantnag Police) और भारतीय सेना की संयुक्त टीम ने मिलकर लश्कर-ए-तैयबा (LeT Outfit) के एक खूंखार आतंकवादी को धर दबोचा है. पकड़े गये आतंकवादी का नाम हाफिज अब्दुल्ला मलिक है. टीआरएफ/लश्कर-ए-तैयबा (TRF/Lashkar-E-Toiba) केलिए काम करने वाला यह आतंकवादी गांजीपुरा जिला का रहने वाला है.

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सोमवार को मीडिया को इसकी जानकारी दी. पुलिस के प्रवक्ता ने कहा है कि पुलिस और सेना के संयुक्त दल ने यह कार्रवाई की. पुलिस ने बताया कि लश्कर का यह आतंकवादी क्षेत्र में आतंकी गतिविधियों में संलिप्त था और किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में था. इसी दौरान पुलिस और सेना के संयुक्त दस्ते ने उसे धर दबोचा.

सुरक्षा बलों के हत्थे चढ़े लश्कर आतंकी हाफिज अब्दुल्ला मलिक के पास से एक पिस्टल और 7 राउंड कारतूस बरामद किये गये हैं. उसकी निशानदेही पर सुरक्षा बलों ने काटसू जंगल से एके-47 राइफल, दो मैगजीन और 40 राउंड कारतूस बरामद किये हैं.

अधिकारियों ने बताया कि पुलिस और सेना के एक दल ने अनंतनाग जिले के अश्मुकाम क्षेत्र के वहादान गांव में तलाश अभियान के दौरान जिस आतंकवादी को गिरफ्तार किया, वह ‘द रेजिस्टेंस फ्रंट’ (टीआरएफ) के लिए काम करता था. हाफिज अब्दुल्ला मलिक से पुलिस और भारतीय सेना के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं. सुरक्षा बलों को उम्मीद है कि वह आतंकवादियों की कई योजनाओं का खुलासा कर सकता है.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें