18.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

MP कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटाए गए कमलनाथ, राहुल के करीबी को कमान, महंत छत्तीसगढ़ में नेता प्रतिपक्ष

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 90 में से 54 सीटें जीतकर सत्ता में वापसी की है. राज्य में 2018 में 68 सीटें जीतने वाली कांग्रेस 35 सीटों पर सिमट गई.

कांग्रेस ने हालिया विधानसभा चुनाव में हार के बाद अपनी मध्य प्रदेश इकाई में बड़ा बदलाव किया है. पार्टी ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को प्रदेश अध्यक्ष पद से हटा दिया है और उनकी जगह पर पूर्व मंत्री जीतू पटवारी को राज्य इकाई का नया अध्यक्ष नियुक्त किया है. बताया जा रहा है कि जीतू पटवारी राहुल गांधी के करीबी हैं.

उमंग सिंघार मध्य प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष

पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, पूर्व मंत्री उमंग सिंघार को मध्य प्रदेश में कांग्रेस विधायक दल का नेता और हेमंत कटारे को उपनेता नियुक्त किया गया है.

चरण दास महंत होंगे छत्तीसगढ़ के नए नेता प्रतिपक्ष

कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक और राज्य विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष चरण दास महंत छत्तीसगढ़ में कांग्रेस विधायक दल के नेता होंगे. पार्टी आलाकमान ने शनिवार को उनकी नियुक्ति को मंजूरी दे दी. कांग्रेस की राज्य इकाई द्वारा साझा की गई विज्ञप्ति के अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने छत्तीसगढ़ में पार्टी के विधायक दल के नेता के रूप में महंत की नियुक्ति के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है.


Also Read: यहां ‘कमल’ नहीं खिलता, चलता है ‘कमलनाथ राज’! जानें छिंदवाड़ा लोकसभा क्षेत्र में कितनी मजबूत है कांग्रेस

दीपक बैज बने रहेंगे छत्तीसगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष

खरगे ने साथ ही दीपक बैज को छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष बनाए रखने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी है. कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल द्वारा यह विज्ञप्ति जारी की गई.

छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने कांग्रेस को करारी शिकस्त दी

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 90 में से 54 सीटें जीतकर सत्ता में वापसी की है. राज्य में 2018 में 68 सीटें जीतने वाली कांग्रेस 35 सीटों पर सिमट गई. वहीं गोंडवाना गणतंत्र पार्टी (जीजीपी) एक सीट जीतने में कामयाब रही. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधायकों की बुधवार को हुई एक बैठक में सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित किया गया था जिसके मुताबिक विधायकों ने राज्य में विधायक दल के नेता के चुनाव का अधिकार पार्टी अध्यक्ष खरगे को दिया था.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें