1. home Hindi News
  2. national
  3. jee main jee advanced and neet exam postponed know new dates

Corona संकट के कारण JEE मेंस, JEE एडवांस और NEET की परीक्षा फिर स्थगित, जानें क्या है नई तारीख

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Symbolic Image
Symbolic Image
Prabhat Khabar

नयी दिल्ली : देश में कोरोनावायरस संक्रमण के बीच JEE मेंस, JEE एडवांस और NEET की परीक्षा स्थगित कर दी है. इसकी घोषणा केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश सिंह पोखरियाल 'निशंक' ने की. साथ ही उन्होंने नयी तिथियों की घोषणा भी की. उन्होंने बताया कि JEE मेंस की परीक्षा 1-6 सितंबर के बीच होगी. JEE एडवांस की परीक्षा 27 सितंबर को आयोजित होगी. वहीं NEET की परीक्षा 13 सितंबर को होगी.

शिक्षा मंत्री ने एक वीडियो जारी कर तिथियों की घोषणा की और कहा कि भारत इस समय कोरोनावायरस महामारी से लड़ रहा है. ऐसे में परीक्षाओं का आयोजन संभव नहीं है. जैसा कि पहले ही बताया गया था कि शुक्रवार की शाम नयी तिथियों की घोषणा की जायेगी. नयी तिथियों की घोषणा कर दी गयी है.

उन्होंने कहा कि सभी परीक्षार्थियों को सितंबर में होने वाली परीक्षाओं की शुभकामनाएं देते हैं. उन्होंने कहा कि आप सभी को अपनी प्रतिभा का और अधिक निखारने का मौका मिल गया है. उम्मीद है इस समय का सही से उपयोग करते हुए आप परीक्षा की बेहतरीन तैयारी करेंगे. सभी को भविष्य कर शुभकामनाएं. मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट 26 जुलाई को, जेईई-मेन्स 18 से 23 जुलाई को होने तय थे. जेईई-एडवांस 23 अगस्त को होना तय था.

Posted By: Amlesh Nandan Sinha.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें