1. home Hindi News
  2. national
  3. jawad cyclone landfall to happen on december 5 ndrf team on alert rjh

Jawad Cyclone : पांच दिसंबर को होगा जवाद चक्रवात का लैंडफाॅल, आंधी और तेज बारिश की आशंका

जवाद चक्रवात आंध्रप्रदेश और ओडिशा में कहर बरपा सकता है. एनडीआरएफ की टीम अलर्ट पर है और राहत के हर उपाय किये जा रहे हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jawad Cyclone
Jawad Cyclone
Twitter, IMD

बंगाल की खाड़ी में उठा चक्रवाती तूफान Jawad उत्तर-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ेगा और इसकी तीव्रता में वृद्धि होगी. आज यानी चार दिसंबर तक यह बंगाल की में दक्षिण ओडिशा के तट तक पहुंचेगा. यह जानकारी मौसम विभाग द्वारा दी गयी है. आशंका है कि जवाद चक्रवात आंध्रप्रदेश और ओडिशा में कहर बरपा सकता है. एनडीआरएफ की टीम अलर्ट पर है और राहत के हर उपाय किये जा रहे हैं.

जवाद तूफान इसके बाद उत्तर-उत्तर-पूर्व की ओर मुड़ेगा और ओडिशा पुरी के तट पर करीब 5 दिसंबर की दोपहर तक पहुंचेगा. इसके बाद इसके उत्तर-उत्तर-पूर्व की ओर तटीय ओडिशा के साथ पश्चिम बंगाल तट की ओर बढ़ने की संभावना है. ओडिशा और आंध्रप्रदेश में मौसम विभाग ने रेड अलर्ट किया है. साथ ही इन दोनों राज्य में पांच दिसंबर को आयोजित एनटीए की परीक्षा को रीशिड्‌यूल किया गया है.

  • पांच दिसंबर को जवाद तूफान का होगा लैंडफाॅल

  • ओडिशा के पुरी जिले में होगा लैंडफाॅल

  • एनडीआरएफ की टीम अलर्ट पर, तेज बारिश की आशंका

विशाखापत्तनम चक्रवात चेतावनी केंद्र की ओर से कहा गया है कि जवाद तूफान की वजह से विशाखापत्तनम, विजयनगरम और श्रीकाकुलम में तेज हवाएं चलेंगी. साथ ही यहां तेज बारिश भी हो सकती है. इन 3 जिलों में मध्यम से तेज आंधी चलेगी, साथ ही कई जगहों पर मध्यम दर्जे की बारिश भी हो सकती है.

जवाद तूफान की वजह से आंध्रप्रदेश में एनडीआरएफ की टीम को तैनात कर दिया गया है. एनडीआरएफ की टीम लोगों को सुरक्षित स्थान पर ले जा रही है. इसके साथ वे बचाव कार्य के लिए तैयार हैं. अगर लैंडस्लाइड होता है या पेड़ गिरते हैं तो उसे साफ किया जायेगा. एनडीआरएफ की टीम 24 घंटे तक के लिए तैनात है और हर संभव बचाव के उपाय करेगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें