1. home Hindi News
  2. national
  3. jammu kasmir news encounter between police team and terrorists in noorbagh area of srinagar pistol and ak 47 recovered acy

Jammu-Kasmir: श्रीनगर के नूर बाग इलाके में पुलिस टीम और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, पिस्टल और एके-47 बरामद

श्रीनगर के नूर बाग इलाके में पुलिस टीम और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ का मामला सामने आया है. मौके से एक पिस्टल और एक एके-47 बरामद किया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नूर बाग इलाके में पुलिस टीम और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़
नूर बाग इलाके में पुलिस टीम और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़
फाइल फोटो

Jammu-Kasmir: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शनिवार को बताया कि श्रीनगर के नूर बाग इलाके में घेराबंदी करते हुए पुलिस टीम की आतंकवादियों से मुठभेड़ हो गई. इस दौरान आतंकी भागने में कामयाब हुए. मौके से 1 पिस्टल और 1 एके-47 बरामद किया गया है. पुलिस और सीआरपीएफ ने इलाके को घेर लिया है. तलाशी अभियान जारी है.

बताया जा रहा है कि नूर बाग इलाके में पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम घेराबंदी के दौरान जैसे ही संदिग्ध स्थान की ओर बढ़ी, वहां छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर फायरिंग कर दी. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने भी आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच गोलीबारी की पुष्टि की है. इलाके में दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की आशंका व्यक्त की जा रही है.

पुलिस के मुताबिक, नूर बाग में आतंकवादियों ने घेराबंदी करने के लिए पहुंची पुलिस टीम पर हमला कर दिया. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में वे अपने हथियार फेंककर भाग गए. मौके से पुलिस ने एक पिस्तौल और एक एके-47 बरामद की है. हमलावरों को पकड़ने के लिए पुलिस की ओर से अभियान चलाया जा रहा है.

बता दें, शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की, जिसमें एक रेलवे पुलिसकर्मी बंटू शर्मा शहीद हो गए. हमलावरों की तलाश में अभियान चलाया जा रहा है. हालांकि किस संगठन के आतंकी थे, यह अभी साफ नहीं हो पाया है.

जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक, डीजीपी दिलबाग सिंह ने आईजीपी कश्मीर विजय कुमार के साथ कुलगाम, कुपवाड़ा का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने शहीद बंटू शर्मा को पुष्पांजलि अर्पित करने में अग्रणी अधिकारी हंदवाड़ा में शहीद एसआई अर्शीद अहमद मीर के परिवार से भी मिले. डीजीपी ने इन जिलों की सुरक्षा की समीक्षा के लिए अध्यक्षों केे साथ बैठक भी की.

बता दें, पिछले कुछ समय से घाटी में साफ्ट टारगेट को निशाना बनाने की घटनाओं में इजाफा हुआ है. ये घटनाएं ऐसे आतंकियों से करवाई जाती हैं, जो सुरक्षा एजेंसियों की सूची में आतंकी के रूप में शामिल नहीं हैं.

Posted by : Achyut Kumar

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें