1. home Home
  2. national
  3. jammu kashmir weather updates today imd senior scientist says during the last 24 hours received heavy to very heavy rainfall including snowfall over jk smb

Jammu Kashmir Weather: जम्मू-कश्मीर में पहाड़ों पर बर्फबारी, भारी बारिश से घाटी में बदला मौसम का मिजाज

JK Weather जम्मू-कश्मीर में पिछले 24 घंटों के दौरान पहाड़ों पर बारिश और बर्फबारी के साथ घाटी में मौसम का मिजाज बदल रहा है. एक ओर जहां IMD के पूर्वानुमान के मुताबिक उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश व राजस्थान में 24 अक्टूबर को हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जम्मू-कश्मीर में पहाड़ों पर बर्फबारी
जम्मू-कश्मीर में पहाड़ों पर बर्फबारी
twitter

Jammu Kashmir Weather Updates Today जम्मू-कश्मीर में पिछले 24 घंटों के दौरान पहाड़ों पर बारिश और बर्फबारी के साथ घाटी में मौसम का मिजाज बदल रहा है. एक ओर जहां मौसम विभाग (IMD) के पूर्वानुमान के मुताबिक उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजस्थान में 24 अक्टूबर को हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. वहीं, न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, आईएमडी के वरिष्ठ वैज्ञानिक आरके जेनामणि ने कहा कि पिछले 24 घंटों के दौरान सुबह 8.30 बजे तक जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी सहित भारी से बहुत भारी वर्षा हुई है.

आरके जेनामणि ने बताया कि बर्फबारी सहित भारी से बहुत भारी बारिश से मुख्य रूप से कश्मीर क्षेत्र प्रभावित हुआ है. उन्होंने बताया कि उधमपुर में सबसे अधिक 130 मिमी बारिश हुई है. वहीं, पहाड़ी राज्यों में बारिश और बर्फबारी के साथ उत्तर भारत में भी मौसम ने करवट ले ली है. साथ ही देश भर में गुलाबी ठंड का अहसास शुरू हो गया है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर के शहरों में भी मौसम तेजी से बदल रहा है.

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर में रविवार यानी 24 अक्टूबर को हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं, उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजस्थान में 24 अक्टूबर को हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. साथ ही इस दौरान इन इलाकों में 30-40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवा भी चलने की उम्मीद है. वहीं, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के ऊपरी इलाकों में जबरदस्त बर्फबारी से ठंड बढ़ गई है. श्रीनगर में अक्टूबर में सबसे सर्द दिन का रिकॉर्ड टूट गया है. पहाड़ पहाड़ों पर मौसम ने करवट ऐसी ली कि नवंबर से पहले ही भारी बर्फबारी शुरू हो गई है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें