1. home Hindi News
  2. national
  3. jammu kashmir pakistani drone spotted in 3 place of samba dengerous plan for india independence day prt

Jammu Kashmir Drone: स्वतंत्रता दिवस को लेकर पाक रच रहा खतरनाक साजिश, फिर दिखे तीन ड्रोन, जानिए क्या है प्लान

जम्मू-कश्मीर को लेकर पाकिस्तान एक बार फिर खतरनाक साजिश रच रहा है. उसकी मंशा इसके पीछे क्या है ये तो अभी पता नहीं चल पाया है, लेकिन जिस तरह से वो बार-बार सीमा पार ड्रोन भेज रहा है उससे किसी खतरनाक साजिश की बू आने लगी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Pakistan Drone
Pakistan Drone
Twitter, File
  • जम्मू के सांबा में फिर दिखाई दिए तीन पाकिस्तानी ड्रोन

  • फायरिंग के बाद ड्रोन वापस लौटे पाकिस्तान

  • क्या स्वतंत्रता दिवस को लेकर पाक की है खतरनाक साजिश

Jammu Kashmir Drone: जम्मू-कश्मीर को लेकर पाकिस्तान एक बार फिर खतरनाक साजिश रच रहा है. उसकी मंशा इसके पीछे क्या है ये तो अभी पता नहीं चल पाया है, लेकिन जिस तरह से वो बार-बार सीमा पार ड्रोन भेज रहा है उससे किसी खतरनाक साजिश की बू आने लगी है. गौरतलब है कि, बीती रात पाक की ओर से तीन ड्रोन सीमा पार भेजे गये. पाकिस्तानी ड्रोन गुरूवार को सांवा के बारी-ब्राह्मण, चिलाद्या और गगवाल इलाकों में एक ही समय में देखे गए.

सुरक्षा बलों की फायरिंग से वापस भागा ड्रोन: बार्डर पार से आ रहे ड्रोन को देखकर सुरक्षाबलों ने उसपर फायरिंग कर ड्रोन को भारतीय सीमा से खदेड़ दिया. बता दें, फायरिंग के बाद ड्रोन रिगाल गांव से लगती सीमा से पाकिस्तान वापस भाग गया. संदिग्ध ड्रोन सदोह गांव के रास्ते भारतीय सीमा मे आया था.

वहीं, सुरक्षा अधिकारियों ने इसको लेकर बताया कि, मावा गांव के उपर मंडराते ड्रोन को देखकर बीएसएफ के जवानों ने उसपर फायरिंग की, जिसके बाद ड्रोन पाकिस्तान की ओर लौट गया, वहीं, अधिकारियों ने ये भी कहा कि दो और ड्रोन बारी ब्राह्मणा और गगवाल में भी मंडरा रहा था. यह ड्रोन जम्मू-पठानकोट राजमार्ग पर संवेदनशील सुरक्षा प्रतिष्ठानों के उपर उड़ रहा था.

गौरतलब है कि इससे पहले भी पाकिस्तान अपने कई ड्रोन सीमा पार भेज चुका है. इससे करीब हफ्तेभर पहले सुरक्षाबलों ने कनचक इलाके में एक ड्रोन को मार गिराया था, यह ड्रोन पांच किलोग्राम की आईईडी सामग्री लेकर जा रहा था.

गौरतलब है कि 15 अगस्त नजदीक है. जम्मू कश्मीर समेत पूरे देश में कई कार्यक्रमों का आयोजन होगा, एसे में पाकिस्तान और उसके समर्थित आतंकी संगठन कोई बड़ा हमला करने की योजना बना रहे हैं. इस कारण विस्फोटक बी भेजे जा रहे हैं. इसको लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने भी चेतावनी जारी की है. बहरहाल सुरक्षा बलों और चौकस जवानों की तत्परता से पाक के ड्रोन देश में नुकसान नहीं पहुंचा पा रहे हैं.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें