1. home Home
  2. national
  3. prasant kishor join congress rahul gandhi discussed with party leaders lok sabha election 2024 prt

2024 में भाजपा को जोरदार टक्कर देगी कांग्रेस? प्रशांत किशोर 125 साल पुरानी पार्टी को देंगे टिप्स

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) में क्या चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर कांग्रेस के लिए काम करेंगे. सियासी गलियारों और कांग्रेस खेमें में आज यह सवाल सबके जेहन में उठ रहा है. prasant kishor join congress rahul gandhi discussed with Senior Congress Leaders.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
प्रशांत किशोर
प्रशांत किशोर
File Photo

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) में क्या चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर कांग्रेस के लिए काम करेंगे. सियासी गलियारों और कांग्रेस खेमें में आज यह सवाल सबके जेहन में उठ रहा है. वहीं, इस बारे मे पार्टी सूत्रों का कहना है कि आगामी लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के एजेंडे तय करने में प्रशांत किशोर सहायक हो सकते हैं. कांग्रेस में प्रशांक किशोर को लेकर बैठकें भी हो रही हैं.

प्रशांत किशोर के कांग्रेस में शामिल होने की अटकलों को हवा उसी समय से मिलने लगी थी जब वो काग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मिले थे. प्रशांत किशोर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ भी एक बार मुलाकात कर चुके हैं. अंग्रेजी अखबार इडियन एक्सप्रेस के अनुसार, प्रशांत किशोर की कांग्रेस में वापसी होगी या नहीं इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस अभी कुछ भी साफ नहीं कर रहा है. किशोर के प्रस्तावों के बारे में कांग्रेसी पूरी तरह चुप्पी साधे हुए हैं.

वहीं, प्रशांत किशोर को लेकर कांग्रेस के एक नेता ने कहा कि वह चुनावी रणनीति, समन्वय, प्रबंधन के साथ-साथ गठबंधन में सक्रिय रूप से शामिल होना चाहते हैं. तो वहीं एक और कांग्रेस ने नेता ने संकेत दिए कि, कांग्रेस चीज को कैसे पुनर्जीवित किया जाए, इस पर एक बड़ी लॉन्ड्री सूची है. कुल मिलाकर इनका कहना है कि, प्रशांत किशोर औपचारिक रूप से पार्टी में आना चाहते हैं.

गौरतलब है कि प्रशांत किशोर कांग्रेस के लिए काम करेंगे या नहीं इसको लेकर पार्टी हलकों में चर्चा तो है, लेकिन न तो कांग्रेस और न ही प्रशांत किशोर खुले तौर पर कुछ कह रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस मुद्दे पर 22 जुलाई को राहुल गांधी ने एक बैठक की थी, उस बैठक में एके एंटनी, मल्लिकार्जुन खड़गे, केसी वेणुगोपाल, कमलनाथ और अंबिका सोनी सहित पार्टी के कई और नेता शामिल हुए थे.

प्रशांत किशोर को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी: मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, राहुल गांधी आने वाले कुछ दिनों में इस मुद्दे पर कोई बड़ी फैसला ले सकते हैं. एसे में अगर प्रशांत किशोर से बात बनती है तो उन्हें पार्टी में कोई बड़ा पद देकर कांग्रेस पार्टी में शामिल किया जा सकता है. राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मुलाकात के बाद से ही ये सियासी कयास जोर पकड़ रहा है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें