1. home Hindi News
  2. national
  3. jammu kashmir news pdp chief mehbooba mufti in srinagar on pakistan political crisis smb

Jammu Kashmir: महबूबा मुफ्ती का फिर जागा Pak प्रेम, बोलीं- हम चाहेंगे, पाकिस्तान भी बने स्थिर देश

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को पाकिस्तान में जारी सियासी संकट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, हम चाहेंगे कि पाकिस्तान भी एक स्थिर देश बने.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jammu Kashmir: पाकिस्तान भी बने एक स्थिर देश, महबूबा मुफ्ती ने कहा
Jammu Kashmir: पाकिस्तान भी बने एक स्थिर देश, महबूबा मुफ्ती ने कहा
ट्वीटर

Jammu Kashmir News: पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को पाकिस्तान में जारी सियासी संकट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि भुट्टो साहब कहते थे कि हिंदुस्तान लोकतंत्र में जम्हूरियत के शोरगुल से जिदा है. आज मुझे लगता है कि पाकिस्तान में भी वहां की जम्हूरियत का शोरगुल चल रहा है. महबूबा मुफ्ती ने साथ ही कहा, हम चाहेंगे कि पाकिस्तान भी एक स्थिर देश बने.

पाकिस्तान से बातचीत की कर चुकी है वकालत

इससे पहले हाल ही में पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने बीजेपी सरकार से पाकिस्तान और जम्मू-कश्मीर के लोगों के साथ बातचीत का अपना आह्वान दोहराते हुए कहा था कि जब तक कश्मीर मुद्दा अनसुलझा रहेगा, तब तक शांति नहीं आएगी. महबूबा मुफ्ती ने लोगों से अगले विधानसभा चुनावों में गुपकर घोषणापत्र गठबंधन (PAGD) के घटकों को वोट करने का आह्वान किया था, जिससे बीजेपी के सत्ता हासिल करने के प्रयास को विफल किया जा सके. मालूम हो कि पीएजीडी नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) सहित कई पार्टियों का एक गठबंधन है.

कश्मीर में शांति के लिए सुझाए थे ये उपाय

पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने साथ ही कहा था कि कश्मीर पिछले 70 सालों से समाधान का इंतजार कर रहा है. जब तक कश्मीर मुद्दा हल नहीं हो जाता, तब तक इस क्षेत्र में शांति नहीं होगी और इसके लिए पाकिस्तान और जम्मू-कश्मीर के लोगों के साथ बातचीत जरूरी है. वहीं, कश्मीरी पंडितों के पलायन पर आधारित फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में, पीडीपी अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी लोगों का ध्रुवीकरण करने के इरादे से इसे बढ़ावा दे रही है. इसके बजाय, पिछले 8 वर्षों में पंडितों के पुनर्वास के लिए बीजेपी का प्रयास बेहतर होता.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें