1. home Hindi News
  2. national
  3. jammu kashmir news omar abdullah says article 370 abrogated still youth getting misled picking up guns smb

Jammu Kashmir News: धारा 370 हटाने पर उमर अब्दुल्ला ने उठाया सवाल, कहा- डर का माहौल खत्म हुआ?

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने धारा 370 (Article 370) हटाने पर सवाल उठाते हुए केंद्र सरकार पर निशाना साधा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jammu Kashmir Former CM Omar Abdullah on Article 370
Jammu Kashmir Former CM Omar Abdullah on Article 370
Twitter

Jammu Kashmir News: जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने धारा 370 (Article 370) हटाने पर सवाल उठाते हुए केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने कहा कि 5 अगस्त 2019 को बहुत कुछ हुआ और क्यों हुआ? क्योंकि हम बंट गए, बिखर गए. एनसी के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा कि हमें अलग-अलग तराजू में हमें तोला गया. कुछ लोगों का ईमान खरीदा गया. कुछ गलतफहमी के शिकार हो गए. लेकिन, खामियाजा हम सबको भुगतना पड़ा.

370 गया, तो डर का माहौल खत्म हुआ?

पूंछ में नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने पत्रकारों से बातचीत में आगे कहा कि आज कोई यह नहीं कह सकता है कि 5 अगस्त 2019 के बाद उनकी जिंदगी में कोई बेहतरी आई है. हमें कहा गया कि 370 गया तो यहां डर का माहौल खत्म हो जाएगा. लेकिन, वो डर और बढ़ गया है. उसमें कोई कमी नहीं आई है.

कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की हत्या का भी किया जिक्र

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि एसपीओ रियाज अहमद थोकर की हत्या के 24 घंटे पहले राहुल भट्ट को उनके ऑफिस में गोली मार कर मौत के घाट उतार दिया गया. उन्होंने आगे कहा कि धारा 370 को हटाए हुए ढ़ाई साल हो चुके हैं. फिर भी, युवा, गुमराह हो रहे हैं और बंदूकें उठा रहे हैं. आपको क्या लगता है कि वे हथियार क्यों उठा रहे हैं. जबकि, उन्हें पता है कि वे एक सप्ताह, एक महीने, 6 महीने तक जीवित रहेंगे. लेकिन, उनसे कोई नहीं पूछता कि वे ऐसा क्यों करते हैं.

वादा किया, विकास कहां है?

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा कि विकास होगा. उन्होंने हमें स्थिरता के लिए दोषी ठहराया. मुझे कुर्सी छोड़े आज आठ साल बीत चुके हैं. पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने इसे तीन साल पहले छोड़ दिया था. वादा किया हुआ विकास कहां है?

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें