1. home Hindi News
  2. national
  3. punjab news bhagwant mann government big action on criminals vip treatment in punjab jail smb

Punjab News: पंजाब की जेलों में VIP ट्रीटमेंट पर सीएम भगवंत मान सख्त, लिया ये बड़ा फैसला

पंजाब की जेलों में वीआईपी ट्रीटमेंट पर मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शनिवार को बड़ा फैसला लिया है. भगवंत मान की सरकार ने स्पष्ट किया है कि असल मायनों में जेल में अब अपराधियों को सुधारा जाएगा और किसी भी तरह की लापरवाही को स्वीकार नहीं किया जाएगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Punjab News: bhagwant mann big action on criminals vip treatment in jail
Punjab News: bhagwant mann big action on criminals vip treatment in jail
File Pic

Punjab News: पंजाब की जेलों में वीआईपी ट्रीटमेंट पर मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शनिवार को बड़ा फैसला लिया है. सीएम भगवंत मान ने पंजाब की जेलों से वीआईपी कल्चर का समाप्त करने का निर्णय सुनाते हुए कहा है कि जेल में वीआईपी कल्चर को खत्म करने के मद्देनजर कारा कर्मियों के सुचारू कामकाज को सुनिश्चित करने के लिए जेलों के सभी वीआईपी कमरों को कारा प्रबंधन ब्लॉक में परिवर्तित किया जाएगा.

लापरवाही पर नपेंगे अफसर

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि जेल में लापरवाही के मामले में संबंधित अधिकारी जवाबदेह होंगे और उनपर सख्त कार्रवाई की जाएगी. भगवंत मान ने बताया कि जेल परिसर से गैंग्स्टरों के सात सौ से अधिक मोबाइल फोन जब्त किए हैं. साथ ही जेल के अंदर फोन रखने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है तथा इस पूरे मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है. सीएम भगवंत मान ने कहा कि एफआईआर भी दर्ज हो रही हैं. वहीं, इस मामले में कुछ अफसरों को सस्पेंड भी किया गया है.

जेल में अब अपराधी सुधरेंगे, लापरवाही बर्दाश्त नहीं

भगवंत मान की सरकार ने स्पष्ट किया है कि असल मायनों में जेल में अब अपराधियों को सुधारा जाएगा और किसी भी तरह की लापरवाही को स्वीकार नहीं किया जाएगा. बता दें कि इससे पहले पंजाबी गानों में गन कल्चर को लेकर भगवंत मान आपत्ति जता चुके हैं. भगवंत मान ने गानों के जरिए गन कल्चर को प्रोत्साहित करने वाले ऐसे गायकों को चेतावनी देते हुए कहा था कि इस तरह के चलन को स्वीकार्य नहीं किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि इसमें शामिल लोगों से सख्ती से निपटा जाएगा. उन्होंने गीतों के माध्यम से भाईचारे, शांति और समरसता के बंधन को मजबूत करने का आग्रह किया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें