1. home Hindi News
  2. national
  3. jammu and kashmir govt extends lockdown restrictions till january 31 maharashtra lockdown new strain of coronavirus india avd

New Coronavirus Strain Lockdown : महाराष्ट्र के बाद इस राज्य में 31 जनवरी तक बढ़ाई गई लॉकडाउन के तहत सख्ती

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jammu and Kashmir lockdown
Jammu and Kashmir lockdown
twitter

new strain of Coronavirus india : भारत में कोरोना संक्रमण में आयी कमी के बाद एक बार फिर से रफ्तार पकड़ ली है. पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 20,549 नये मामले सामने आये, जबकि एक दिन पहले ही 16 हजार के करीब नये मामले सामने आये थे. इधर ब्रिटेन में फैले कोरोना के नये स्ट्रेन की भारत में भी इंट्री हो चुकी है. अब तक ब्रिटेन से आये करीब 20 यात्रियों में कोरोना का नया स्ट्रेन पाया गया है. जिसके बाद से प्रशासन अलर्ट पर है.

कोरोना के नये स्ट्रेन के मामले भारत में सामने आने के बाद से कई राज्यों ने लॉकडाउन में लगायी गयी पाबंदियों की मियाद 31 जनवरी 2021 तक के लिए बढ़ा दी है. महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने अपने यहां लॉकडाउन की पाबंदियों को बढ़ाकर 31 जनवरी कर दिया है. अब जम्मू-कश्मीर Jammu and Kashmir lockdown में भी लॉकडाउन में जारी पाबंदियों को बढ़ाकर 31 जनवरी करने का फैसला लिया है.

जम्मू-कश्मीर सरकार की ओर से जारी नोटिस में बताया गया है कि लॉकडाउन की पाबंदियां सभी कंटेनमेंट जोन में 31 जनवरी तक जारी रहेगी. जबकि कंटेनमेंट जोन के बाहर अनलॉक के सभी गाइडलाइन जारी रहेंगे. कंटेनमेंट जोन में आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी पर पाबंदियां रहेंगी. जबकि रेड जोन के बाहर छूट रहेंगी.

मालूम हो जम्मू-कश्मीर सरकार की इस घोषणा से पहले महाराष्ट्र सरकार ने अपने यहां कोरोना वायरस के मद्देनजर राज्य में लगाई गई पाबंदियों की मियाद 31 जनवरी 2021 तक के लिए बढ़ा दी.

गौरतलब है कि ब्रिटेन में कोरोना के नये स्वरूप के सामने आने के बाद से पूरी दुनिया एक बार फिर से चिंता में है और यूके से अपना संपर्क पूरी तरह से खत्म कर लिया है. हवाई सेवाओं को रद्द कर दिया गया है. भारत सरकार ने भी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक बढ़ाकर 31 जनवरी 2021 कर दिया है. हालांकि जबतक ब्रिटेन से हवाई यात्रा पर रोक लगाई गयी, उससे पहले ही कई यात्री भारत आ चुके. अब उन्हीं में करीब 20 यात्रियों में कोरोना के नये स्ट्रेन पाये गये हैं. बाकी यात्रियों की भी जांच की जा रही है.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें