1. home Hindi News
  2. national
  3. international flights india latest news ban on international flights till 31 january international flights ban in india pkj

New Coronavirus Strain : अब 31 जनवरी 2021 तक अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स पर लगी रोक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अब 31 जनवरी तक अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स पर लगी रोक
अब 31 जनवरी तक अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स पर लगी रोक
FILE

भारत में कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए अंतरराष्ट्री फ्लाइट्स के परिचालन पर से रोक बढ़ा कर 31 जनवरी 2021 तक कर दी गयी है. भारत सरकार ने यह फैसला लिया है पहले 31 दिसंबर तक ही रोक लगायी गयी थी लेकिन कोरोना की नयी स्ट्रेन को देखते हुए यह फैसला लिया गया है.

भारत से जाने और आने वाली इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर 31 जनवरी तक रोक जारी रहेगी. नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा, नये वायरस के चलते ब्रिटेन में राजधानी लंदन समेत कई इलाकों में फिर से लॉकडाउन लागू करना पड़ा है.हालांकि यह स्पष्ट किया गया है कि इस दौरान वंदे भारत मिशन पर रोक नहीं रहेगी.

इससे पहले सरकार ने 31 दिसंबर तक अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स पर रोक लगा रखा था. इस संबंध में नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने एक आदेश जारी कर यह जानकारी दी कि अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स पर रोक जारी रहेगी.

देश में कोरोना की नयी स्ट्रेन को देखते हुए सतर्कता बढ़ा दी गयी है. इंग्लैंड से आये यात्रियों पर नजर रखी जा रही है हालांकि सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए 23 मार्च से ही इंटरनेशनल उड़ानों पर रोक रखी जा रही है. इसी वक्त से घरेलू विमान सेवा को भी बैन किया गया था लेकिन मई के आखिर में घरेलू सेवाओं को बहाल कर दिया गया.

सरकार द्वारा सात मई से वंदे भारत मिशन की शुरुआत किए जाने के बाद से 20 लाख से ज्यादा भारतीय दूसरे देशों से वापस आये हैं. ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कहा, हमने अगले चरण के लिए तैयारियां शुरू कर दी है. नये वायरस की वजह से ब्रिटेन से लौटे अबतक 20 से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं. ब्रिटेन से आये यात्रियों पर भी नजर रखी जा रही है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें