1. home Hindi News
  2. national
  3. jammu and kashmir a terrorist was killed in an encounter with security forces in pulwama district aml

Jammu-Kashmir: पुलवामा में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी ढेर

By Agency
Updated Date
जम्मू कश्मीर में मुठभेड़
जम्मू कश्मीर में मुठभेड़
File Photo

Jammu Kashmir News श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पुलवामा जिले (Pulwama) में सुरक्षाबलों के साथ रातभर चली मुठभेड़ में एक आतंकवादी (Terrorist) मारा गया. पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों के मौजूद होने की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने जिले में लालपोरा इलाके में घेराव करके तलाश अभियान चलाया. उन्होंने बताया कि तलाश अभियान के दौरान आतंकवादियों ने गोलियां चलानी शुरू कर दीं, जिसमें दो लोग घायल हो गये.

उन्होंने बताया कि घायलों को तत्काल अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका उपचार चल रहा है. उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने रात भर इलाके को घेरे रखा और शुक्रवार सुबह मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया. उन्होंने बताया कि मारे गए आतंकवादी की शिनाख्त की जा रही है और उसके संगठन का पता लगाया जा रहा है. अभियान अभी जारी है.

गुरुवार को दो आतंकी हमलों में एक की मौत

पुलवामा जिले में ही गुरुवार को अलग-अलग दो आतंकी हमलों में एक नागरिक की मौत हो गयी जबकि दूसरा घायल हो गया. पुलिस ने इसकी जानकारी दी. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि त्राल इलाके के पंजवा गांव में मोहम्मद अयूब अहंगर नामक दुकानदार को आतंकवादियों ने गोली मार दी.

उन्होंने बताया कि एक अन्य घटनाक्रम में आतंकवादियों ने काकापुरा इलाके के वानपुरा में एक टैक्सी चालक मोहम्मद असलम को गोली मार कर घायल कर दिया. पुलिस ने बताया कि असलम के हाथ में गोली लगी है और उसे अस्पताल ले जाया गया है.

लगातार सीमा पार से गोले बरसा रहा है पाकिस्तान

जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के समीप तीन सेक्टरों में गुरुवार को पाकिस्तानी सेना ने अग्रिम इलाकों एवं चौकियों पर गोलीबारी कर और गोले दागकर तीन बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. अधिकारियों के अनुसार, पाकिस्तानी सैनिकों ने रात भर कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में भी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर गोलीबारी की और रिहायशी क्षेत्रों एवं अग्रिम सीमा चौकियों को निशाना बनाया.

एक रक्षा प्रवक्ता ने यहां कहा, ‘आज अपराह्न साढ़े पांच बजे पाकिस्तानी सेना बिना किसी उकसावे के पुंछ जिले के शाहपुर, किरनी और कासबा सेक्टरों में नियंत्रण रेखा पर छोटे हथियारों से गोलीबारी कर, मोर्टार दाग कर संघर्षविराम का उल्लंघन करने लगी.' उन्होंने बताया कि भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया. एक अक्टूबर को पुंछ जिले की कृष्णाघाटी में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सैनिकों की गोलीबारी में सेना का एक जवान शहीद हो गया था जबकि एक अन्य घायल हो गया था.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें