1. home Hindi News
  2. national
  3. 200 terrorists killed in jammu and kashmir army is running campaign against terror pkj

अक्टूबर तक जम्मू कश्मीर में 200 आतंकी ढेर, सेना कर रही आतंकवाद का खात्मा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जम्मू कश्मीर में आंतकवाद ढेर
जम्मू कश्मीर में आंतकवाद ढेर
फाइल फोटो

जम्मू कश्मीर में आतंक के सफाये के लिए सुरक्षा बल अभियान चला रहे हैं. अक्टूबर तक के आंकड़े में जम्मू कश्मीर से सुरक्षा बलों ने 200 आंतकियों को मार गिराया है. साल 2019 में 159 आतंकी मारे गये थे और इस साल अक्टूबर तक ही 200 आतंकियों को ढेर कर दिया गया है. इस साल मारे गये आतंकियों में कई टॉप कमांडर और बड़े आतंकी शामिल है.

समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा जारी की गयी जानकारी में यह आंकड़ा सामने आया है. इस आंकड़े के आधार पर सबसे ज्यादा एनकाउंटर दक्षिण कश्मीर में किया गया है. इसी जगह 138 सिर्फ एनकाउंटर, शोपियां और पुलवामा इलाकों में 98 एनकाउंटर, 49 एनकाउंटर पुलवामा में हुए और 49 शोपियां.

सबसे ज्यादा आतंकी हिज्बुल के मारे गये हैं. जिन इलाकों मे एनकाउंटर हुए सबसे ज्यादा आतंकी इसी तरह के इलाकों में एक्टिव रहते हैं. युवाओं को आतंकी बहला कर अपने साथ कर लते हैं और आतंक की ट्रेनिंग देते हैं.

पाक समर्थित इस आतंकी संगठन के 72 आंतकियों का मार गिराया गया है जबकि लश्कर-ए-तैयबा के 59 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में ढेर किया है इसके साथ जैश-ए-मोहम्मद के 37 आतंकी , 32 आतंकी कई संगठनों से जुड़े हैं जिसमें हैरान करने वाली बात यह है कि इसमें इस्लामिक स्टेट के आतंकी भी शामिल हैं.

सेना जम्मू कश्मीर में आतंक का सफाया करने के लिए अभियान चला रही है. हाल में ही जम्मू कश्मीर में हिजबुल मुजाहिदीन के A++ श्रेणी का टॉप कमांडर डॉ. सैफुल्लाह उर्फ गाजी हैदर को सेना ने मार गिराया था. जम्मू कश्मीर के डी जी पी दिलबाग सिंह ने आधिकारिक तौर पर जानकारी देते हुए कहा था डॉ सैफुल्ला जो हिजबुल का टॉप कमांडर था मारा गया. यह ऑपरेशन सफल रहा

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें