1. home Home
  2. national
  3. jammu and kashmir 35 girl students in mandi tested corona positive mtj

Coronavirus in Jammu-Kashmir: 35 छात्राओं के कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद मंडी में 5 दिन के लिए स्कूल बंद

मंडी के तहसीलदार ने लोगों से अपील की है कि वे कोरोना के नियमों का सख्ती से पालन करें.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Coronavirus in Jammu-Kashmir
Coronavirus in Jammu-Kashmir
Twitter

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के एक स्कूल में 35 छात्राओं के कोरोना वायरस से संक्रमित पाये जाने के बाद स्कूल को 5 दिन के लिए बंद कर दिया गया है. मंडी के तहसीलदार शहजाद लतीफ खान ने मंगलवार को मीडिया को यह जानकारी दी. ये सभी 35 छात्राएं मंडी के गर्ल्स हायर सेकेंड्री स्कूल में पढ़ती हैं.

मंडी के तहसीलदार ने लोगों से अपील की है कि वे कोरोना के नियमों का सख्ती से पालन करें. साथ ही उन्होंने कहा है कि प्रशासन भी सुनिश्चित करेगा कि केंद्र सरकार की ओर से कोरोना के लिए जो गाइडलाइन तैयार की गयी है, उसका पालन किया जाये.

पिछले महीने स्कूल के फिर से खुलने के पहले ही दिन अलग-अलग शिक्षण संस्थानों के 32 बच्चे कोरोना से संक्रमित पाये गये थे. कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए इन सभी छात्र-छात्राओं को कोविड केयर सेंटर में भर्ती करा दिया गया था.

ये सभी बच्चे राजौरी जिला के थानामंडी क्षेत्र के स्कूलों में पढ़ते थे. स्कूल खुलने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने अलग-अलग स्कूलों में जाकर बच्चों के सैंपल कलेक्ट किये. इनकी जांच करने के बाद पता चला कि उनमें से 32 छात्र-छात्राएं कोरोना से संक्रमित हैं. उन्हें तत्काल कोरेंटिन कर दिया गया था.

ज्ञात हो कि जम्मू-कश्मीर में कोरोना के 1,157 एक्टिव मामले हैं. अब तक 3,29,889 लोग कोरोना संक्रमण का शिकार हुए, जिनमें से 3,24,308 लोगों ने वैश्विक महामारी को मात दी. 4,424 लोगों की कोरोना के संक्रमण से मौत हो गयी.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें