1. home Hindi News
  2. national
  3. jahangirpuri violence home minister amit shah direct delhi police to strict action on rioters smb

Jahangirpuri Violence: अमित शाह ने पुलिस को दिए सख्त निर्देश, बोले- ऐसी कार्रवाई हो, जो मिसाल बने

दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में शनिवार को हुई हिंसा पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पुलिस अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए सोमवार को कहा कि इस मामले में ऐसी कार्रवाई हो, जो मिसाल बने.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jahangirpuri Violence: अमित शाह ने अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश
Jahangirpuri Violence: अमित शाह ने अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश
File

Jahangirpuri Violence: दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में शनिवार को हुई हिंसा पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पुलिस अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए सोमवार को कहा कि इस मामले में ऐसी कार्रवाई हो, जो मिसाल बने. अमित शाह ने कहा कि दंगाइयों के खिलाफ ऐसी सख्त कार्रवाई करें कि दोबारा दिल्ली में इस तरह के दंगे और हिंसा ना हो पाए.

जो भी जरूरी हो, कदम उठाए

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को सख्त निर्देश देते हुए कहा है कि दोबारा दिल्ली में इस तरह की घटना ना हो पाए, इसके लिए जो भी जरूरी कदम हैं, वो उठाए जाएं. वहीं, मामले की तेजी से जांच के आदेश भी जारी किए गए हैं. इससे पहले दिल्ली में हिंसा के तुरंत बाद अमित शाह ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर से फोन पर बात की थी और उचित कदम उठाने के निर्देश दिए थे.

विपक्ष लगातार केंद्र पर हमलावर

इन सबके बीच, जहांगीरपुरी हिंसा को लेकर राजनीति भी शुरू हो चुकी है. विपक्ष इस घटना को लेकर केंद्र सरकार और पीएम मोदी की चुप्पी पर सवाल उठा रहे हैं. वहीं बीजेपी की तरफ से भी जवाब दिया जा रहा है. बता दें कि दिल्ली में पुलिस और कानून-व्यवस्था केंद्रीय गृह मंत्रालय के तहत आती है, इसीलिए केंद्र विपक्ष के निशाने पर है. इस मामले पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की तरफ से देश के नाम एक चिट्ठी जारी की गई है, जिसमें कांग्रेस शासनकाल के दौरान दंगों का जिक्र किया गया है. इसके बाद बीजेपी के प्रवक्ता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस पर जमकर हमला बोला.

एक्शन में दिल्ली पुलिस

इधर, हिंसा मामले को लेकर एक्शन में आई दिल्ली पुलिस की ओर से लगातार गिरफ्तारियां की जा रही है. सीसीटीवी फुटेज और अन्य माध्यमों से लोगों की पहचान की जा रही है तथा उपद्रवियों को तुरंत गिरफ्तार किया जा रहा है. पुलिस ने गोली चलाने वाले आरोपी को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था, जिसे कोर्ट में पेश किया गया. पुलिस सभी आरोपियों की रिमांड ले रही है. जिसके बाद आरोपियों से हिंसा को लेकर पूछताछ की जा रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें