1. home Hindi News
  2. national
  3. jahangirpuri violence asaduddin owaisi raises questions over weapons during religious procession smb

Jahangirpuri Violence पर बोले असदुद्दीन ओवैसी- जब जुलूस निकाला जा रहा था, तब पुलिस क्या कर रही थी?

दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में शनिवार को निकाली गई शोभायात्रा के दौरान हुई हिंसा मामले पर एआईएमआईएम (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने सोमवार को बड़ी प्रतिक्रिया दी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jahangirpuri Violence: असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी और आप पर साधा निशाना
Jahangirpuri Violence: असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी और आप पर साधा निशाना
ट्वीटर

Jahangirpuri Violence: दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में शनिवार को निकाली गई शोभायात्रा के दौरान हुई हिंसा मामले पर एआईएमआईएम (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने सोमवार को बड़ी प्रतिक्रिया दी है. न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि आज दिल्ली पुलिस के कमिश्नर ने खुद ये कहा है कि जहांगीरपुरी में जो जुलूस निकाला गया वो बिना इजाजत के निकाला गया. ओवैसी ने सवाल खड़ा करते हुए कहा कि जब जुलूस निकाला जा रहा था, तब पुलिस क्या कर रही थी. पुलिस तमाशा देखने के लिए बैठी थी और जुलूस में हथियारों की क्या जरूरत थी.

सरकार ने होने दी सांप्रदायिक हिंसा

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि सांप्रदायिक हिंसा उस वक्त ही होती है जब सरकार चाहती है, जब सरकार नहीं चाहती है तब नहीं होती है, तो यहां पर भी सरकार ने सांप्रदायिक हिंसा होने दी. ओवैसी ने कहा कि सरकार के सामने सब कुछ हो रहा है, जिसकी पूरी जिम्मेदारी मोदी सरकार पर आती है.

ओवैसी का केजरीवाल पर निशाना

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पूरा आरोप मुसलमानों पर लगा दिया. उनको शर्म नहीं आती है, इस तरह के बयान देने में कि मुसलमानों ने पत्थर फेंके. जब चुनाव आते हैं तब आप सबके वोट लेते हैं और जब ऐसे मामले सामने आते हैं, तब आप अपना असली चेहरा दिखाते हैं. असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, अगर आप सच में इंसाफ चाहते हैं तो जांच आयोग लगाइए और फिर पता करिए कि ऐसा क्यों हो रहा है. मैं तो हमेशा से जांच आयोग की मांग कर रहा हूं.

...तो इंसाफ कभी नहीं मिल सकता

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि जितने भी लोग पावर में हैं, जो राज्यों के मुख्यमंत्री हैं, चाहे वो कांग्रेस के हो या बीजेपी के हो या किसी भी अन्य पार्टी के हो अगर वो ये तय कर चुके हैं कि मुसलमान ही जिम्मेदार हैं तो इंसाफ कभी नहीं हो सकता है. बता दें कि जहांगीरपुरी इलाके में शनिवार शाम हनुमान जयंती के मौके पर शोभायात्रा निकाली गई थी. शाम करीब 6:15 बजे तय रास्तों पर शोभायात्रा निकली. शोभा यात्रा के दौरान पीछे चल रहे लोग तीखी बहस होने के बाद रुक गए, जिसके बाद पथराव हुआ. इस घटना में पुलिसकर्मियों समेत कई अन्य लोग जख्मी हो गए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें