1. home Hindi News
  2. national
  3. irctc news south eastern railway announced kolkata puri and barbil puri special trains for festive season and know kolkata puri special train date time table news mtj

IRCTC/Indian Railway News: दक्षिण पूर्व रेलवे ने त्योहारों के मौसम में कोलकाता-पुरी और बरबिल-पुरी स्पेशल ट्रेनों की घोषणा की

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
IRCTC/Indian Railway News: दक्षिण पूर्व रेलवे ने त्योहारों के मौसम में कोलकाता-पुरी और बरबिल-पुरी स्पेशल ट्रेनों की घोषणा की.
IRCTC/Indian Railway News: दक्षिण पूर्व रेलवे ने त्योहारों के मौसम में कोलकाता-पुरी और बरबिल-पुरी स्पेशल ट्रेनों की घोषणा की.
Twitter

IRCTC/Indian Railway Latest News: कोलकाता (जे कुंदन) : दुर्गा पूजा शुरू होने वाला है. कोरोना संकट के बीच त्योहारों के दौरान ट्रेन में भीड़ को नियंत्रित करने के उद्देश्य से दक्षिण पूर्व रेलवे ने 21 अक्टूबर से दो स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. इनमें से एक ट्रेन का लाभ ओड़िशा की सीमा से सटे झारखंड के लोगों को भी मिलेगा.

दक्षिण पूर्व रेलवे ने जो जानकारी दी है, उसके मुताबिक, हावड़ा-पुरी और बरबिल-पुरी के बीच ट्रेनों का आवागमन शुरू होगा. बड़बिल ओड़िशा में है, लेकिन झारखंड के चाईबासा जिला अंतर्गत सारंडा क्षेत्र से सटा है. यहां भी से पुरी के लिए एक ट्रेन चलाने की घोषणा दक्षिण पूर्व रेलवे ने की है.

दक्षिण पूर्व रेलवे के अनुसार, 02895 हावड़ा-पुरी स्पेशल हावड़ा से प्रत्येक शुक्रवार को 23 अक्टूबर से 27 नवंबर के बीच चलेगी. 02896 पुरी-हावड़ा स्पेशल प्रत्येक गुरुवार को 22 अक्टूबर से 26 नवंबर के बीच पुरी से रवाना होगी. यह ट्रेन 12895/12896 हावड़ा-पुरी-हावड़ा एक्सप्रेस के मौजूदा समय के अनुसार चलेगी.

08415 बरबिल-पुरी स्पेशल 22 अक्टूबर से एक दिसंबर के बीच बरबिल से प्रत्येक मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को रवाना होगी. 08416 पुरी-बरबिल स्पेशल ट्रेन 21 अक्टूबर से 30 नवंबर तक प्रत्येक सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को पुरी से रवाना होगी. यह ट्रेन 18415/18416 बरबिल-पुरी एक्सप्रेस के समय के अनुसार चलेगी.

उल्लेखनीय है कि इसके पहले भी दक्षिण पूर्व रेलवे ने कई नयी ट्रेनें चलाने की घोषणा की है. इसमें कुछ ट्रेनें झारखंड को भी मिली हैं. ये ट्रेनें राजधानी रांची स्थित हटिया स्टेशन से चलेंगी, तो कुछ टाटानगर स्टेशन से खुलेंगी. अन्य राज्यों के लिए भी इस रेलवे जोन ने कई स्पेशल ट्रेनों की शुरुआत की है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें