1. home Hindi News
  2. national
  3. interstate bus service started in the capital delhi in unlock 5 sur

Unlock 5: राजधानी दिल्ली में दूसरे राज्यों के लिए शुरू हुई बस सेवा, दिखा ऐसा इंतजाम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली में बस सेवा की शुरुआत
दिल्ली में बस सेवा की शुरुआत
Photo: Twitter

नयी दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में 3 नवंबर से बस सेवा की शुरुआत हो गई. दिल्ली के तीनों बस डिपो, कश्मीर गेट, आनंद बिहार और सराय काले खां से बस सेवा की शुरुआत हो गई. दिल्ली में अंतर्राज्यीय बस सेवा की शुरुआत हुई है. ये बसें हरियाणा, यूपी और उत्तराखंड जाती है.

रोडवेज से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि फिलहाल 50 फीसदी बसें चलाई जा रही है. हालात सामान्य होने पर 100 फीसदी बसें चलेंगी.

इन नियमों के साथ बस परिवहन को मंजूरी

लॉकडाउन की वजह से मार्च महीने से ही दिल्ली में बस सेवा बंद थी. सात महीने बाद बस सेवा की शुरुआत हो रही है. त्योहारी सीजन में यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर बस सेवा की शुरुआत की गई. कोरोना की वजह से विशेष एहतियात बरती जा रही है.

उन्हीं यात्रियों को बस में एंट्री दी जा रही है जिन्होंने मास्क पहना है. बस डिपो में प्रवेश करने से पहले और भी बस में एंट्री लेने से पहले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है. प्रत्येक ट्रिप के बाद बसों को सेनीटाइज किया जा रहा है.

दिल्ली में रोजाना आती है 3467 परिवहन बसें

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने के लिए 2 सीट में केवल 1 ही यात्री को बिठाया जा रहा है. रोडवेज के अधिकारियों ने साफ कहा कि किसी भी यात्री को खड़े-खड़े यात्रा करने की अनुमति नहीं दी जा रही है. एक जानकारी के मुताबिक दिल्ली के तीनों डिपो में रोजाना 3467 बसें आती हैं.

इनमें से कश्मीरी गेट में 1636, आनंद विहार टर्मिनल में 1210 और सराय काले खां बस डिपो में 621 बसें आती हैं. 1500 बस यूपी सरकार चलाती है. 250 बसें हरियाणा सरकार द्वारा चलाई जाती हैं. 300 बस उत्तराखंड सरकार चलाती है.

Posted By- Suraj Thakur

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें