1. home Home
  2. national
  3. inspector rajeshwari carries unconscious man on her shoulders to autorickshaw amid chennai heavy rain mtj

चेन्नई में बेहोश व्यक्ति को कंधे पर लेकर दौड़ती महिला इंस्पेक्टर का VIDEO वायरल

सड़क के बीचोबीच उस शख्स को कंधे पर लेकर दौड़ने लगती हैं. कहती हैं कि इसे ऑटो में ले जाना पड़ेगा. महिला इंस्पेक्टर की बहादुरी देख ट्विटर पर युवराज ने कहा- ये हैं असल सूर्यवंशी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
इंस्पेक्टर राजेश्वरी
इंस्पेक्टर राजेश्वरी
Twitter Video Grab

चेन्नई: भारी बारिश से चेन्नई और तमिलनाडु के कई जिले बेहाल हैं. राजधानी चेन्नई की सड़कों पर पानी जम गया है. पेड़ टूटकर गिर पड़े हैं. एनडीआरएफ की टीमें सड़क को खाली करने में जुटी हैं. राहत एवं बचाव कार्य भी कर रही है. इस बीच, एक महिला इंस्पेक्टर ने फिल्म के लीड एक्टर की तरह एक बेहोश पड़े व्यक्ति को अपने कंधे पर उठाकर ऑटो तक ले गयीं और उसे पास के अस्पताल भिजवाया.

चेन्नई की सड़कों पर बुधवार को इस नजारे को देखने के बाद हर कोई महिला इंस्पेक्टर की तारीफ कर रहा है. तमिलनाडु के टीपी चेतराम पुलिस स्टेशन की इस इंस्पेक्टर का नाम राजेश्वरी बताया गया है. न्यूज एजेंसी एएनआई ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें दिख रहा है कि इंस्पेक्टर राजेश्वरी एक बेहोश व्यक्ति को अपने कंधे पर उठाती है.

आसपास राहत एवं बचाव कार्य में लगे जवानों और स्थानीय लोगों को कुछ निर्देश भी दे रही हैं. पहले एक कार की डिक्की में उसे रखने की कोशिश की जाती है, लेकिन इंस्पेक्टर राजेश्वरी ने कहा कि इसमें ले जाने से कुछ दिक्कत हो सकती है. इसके बाद वह सड़क के बीचोबीच उस शख्स को कंधे पर लेकर दौड़ने लगती हैं. कहती हैं कि इसे ऑटो में ले जाना पड़ेगा.

इंस्पेक्टर राजेश्वरी के साथ एक और व्यक्ति दौड़ रहा होता है. कुछ ही देर चलने के बाद सड़क पर एक ऑटो खड़ी दिखती है. इंस्पेक्टर राजेश्वरी ने उस बेहोश व्यक्ति को अन्य लोगों की मदद से ऑटो में लिटाया और उसे अस्पताल ले जाने के निर्देश दिये. इस महिला इंस्पेक्टर की बहादुरी देखकर सोशल मीडिया ट्विटर पर युवराज ने कहा- ये हैं असल सूर्यवंशी.

युवराज का यह कमेंट चंदन को रास नहीं आया. उसने तुरंत लिखा- फिल्मी नाम नहीं, इंस्पेक्टर राजेश्वरी. नितिन त्रिपाठी ने लिखा- प्रेरणा और कर्तव्यनिष्ठा का स्रोत. अखिल मखीजा ने इस बहादुर महिला इंस्पेक्टर को सैल्यूट किया, तो किसी ने इंस्पेक्टर राजेश्वरी को बहादुर ऑफिसर की संज्ञा देते हुए उन्हें सलाम किया.

किसी ने इंस्पेक्टर राजेश्वरी के इस काम को मानवता की मिसाल बताया, तो किसी ने इसे महिला सशक्तिकरण और समानता करार दिया. कहा कि महिला अब पुरुषोें से कम नहीं हैं. गौरव सांडिल्य ने उन्हें बहुत बहादुर बताया. साथ ही उनके प्रति सम्मान भी जताया. विवेक राजपाल ने कहा- इस ऑफिसर को सलाम है.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें