1. home Hindi News
  2. national
  3. industrialist mukesh ambani house antilia suspicious car found gelatin number plates mumbai police ats rkt

एंटीलिया के पास संदिग्ध कार से मिला चिठ्ठी, अंबानी के खिलाफ साजिश की आशंका, छावनी में तब्दील हुई मुंबई

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
एंटीलिया के पास संदिग्ध कार से मिला चिठ्ठी
एंटीलिया के पास संदिग्ध कार से मिला चिठ्ठी
फोटो -ANI

उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani House Antilia) के घर के बाहर खड़े एक लावारिस वाहन में गुरूवार को विस्फोटक सामग्री मिलने से हड़कंप मच गया है. मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिले कार में जिलेटिन की 20 छड़ें मिली हैं. इसके बाद मुंकई पुलिस अलर्ट हो गयी है. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि अंबानी के आवास ‘एंटीलिया’ के पास कार्मिकेल रोड पर संदिग्ध अवस्था में एक वाहन मिला.

पुलिस के अनुसार, स्कॉर्पियो गाड़ी काफी देर तक अंबानी के घर के परिसर के बाहर खड़ी थी. शक होने पर सुरक्षाकर्मियों ने पुलिस को इसकी जानकारी दी. बम निरोधक दस्ते ने विस्फोटक में प्रयुक्त होने वाले जिलेटिन की छड़ों को अपने कब्जे में ले लिया है. यह सूचना मिलते ही बीडीडीएस, जॉइंट कमिश्नर ऑफ पुलिस, लोकल डीसीपी घटना स्थल पर पहुंच गए हैं. पुलिस का कहना है कि गाड़ी में एक धमकी भरा पत्र भी मिला है. वहीं मुंबई पुलिस जगह-जगह नाकेबंदी लगाकर चेकिंग अभियान चला रही है.

वहीं महाराष्ट्र सरकार ने घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस कमिश्नर को अंबानी परिवार की सुरक्षा बढ़ाने का आदेश दिया है. जानकारी के मुताबिक जो स्कॉर्पियो मिली है उसका नंबर प्लेट मुकेश अंबानी के घर में इस्तेमाल की जा रही रेंज रोवर के नंबर प्लेट से मैच करता है. इस बात से जांच अधिकारी हैरान रह गये. अब पुलिस और एटीएस इस मामले में आतंकी एंगल से भी जांच कर रही हैं.

वहीं इस घटना के बाद मुंबई पुलिस ने ट्वीट कर जानकारी दी. पुलिस के अनुसार गामदेवी पुलिस स्टेशन के अंदर में आने वाले कार्मिकेल रोड पर आज एक संदिग्ध वाहन मिला जिसके बाद बम डिटेक्शन एवं डिस्पोजल स्क्वाड टीम और पुलिस दल मौके पर पहुंचे हैं. इसमें यह एक असेंबल विस्फोटक डिवाइस नहीं है, घटना की चांज जारी है.

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें