1. home Hindi News
  2. national
  3. india china border dispute congress leader rahul gandhi tweet and demands sack vk singh from narendra modi cabinet india china lac issue smb

VK सिंह को मोदी सरकार ने बर्खास्त नहीं किया, तो सेना का अपमान होगा, राहुल गांधी ने ट्वीट कर दी तीखी प्रतिक्रिया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राहुल गांधी
राहुल गांधी
twitter

India China LaC Issue कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को ट्वीट कर केंद्रीय सड़क परिवहन राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह की बर्खास्तगी की मांग की है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि वीके सिंह को कैबिनेट से नहीं हटाना हर भारतीय जवान का अपमान है. उन्हें हटा दिया जाना चाहिए था. भारत-चीन के बीच जारी सीमा विवाद पर केंद्रीय राज्य मंत्री वीके सिंह के बयान को लेकर राहुल गांधी ने ये तीखी प्रतिक्रिया दी है.

दरअसल, जनरल वीके सिंह ने रविवार को कहा था कि भारत ने चीन की तुलना में ज्यादा बार लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल यानी एलएसी (LAC) का उल्लंघन किया है. पूर्व सेना प्रमुख और केंद्रीय राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह के इस बयान पर अब चीन कह रहा है कि ये भारत की तरफ से अनजाने में मानी गई गलती है. चीन ने कहा है कि भारत लंबे समय से सीमा का उल्लंघन कर कर रहा और यह एक तरह से चीनी सीमा का अतिक्रमण है. इससे तनाव की स्थिति पैदा होती है.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने वीके सिंह के इस बयान को लेकर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए उनको बर्खास्त करने की मांग की है. राहुल गांधी ने वीके सिंह के बयान और चीन की प्रतिक्रिया से जुड़ी एक खबर को साझा किया. राहुल गांधी ने ट्वीट किया है और कहा कि भाजपा का एक मंत्री चीन को भारत के खिलाफ मामला बनाने में मदद क्यों कर रहा है? उन्हें बर्खास्त किया जाना चाहिए. उन्हें बर्खास्त नहीं करना हर भारतीय जवान का अपमान करना होगा.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें