1. home Hindi News
  2. national
  3. independence day 2020 terrorist organization threatens to hoist khalistan flag at red fort high alert continues avd

Independence Day 2020 : आतंकी संगठन ने लाल किले पर खालिस्‍तानी झंडा फहराने की दी धमकी, हाईअलर्ट जारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
twitter

नयी दिल्ली : कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर इसबार स्वतंत्रता दिवस खास सतर्कता के साथ मनाया जाएगा. कार्यक्रम में सीमित लोगों को ही आमंत्रित किया जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लालकिले से राष्ट्र को संबोधित करेंगे. इसको लेकर सुरक्षा पर खासा ध्यान दिया जा रहा है.

इसबीच एक आतंकी संगठन ने लाल किले पर खालिस्‍तानी झंडा फहराने की धमकी दी है, जिसके बाद दिल्‍ली पुलिस ने अपनी सतर्कता और बढ़ा दी है. लाल किले पर लगभग 4,000 सुरक्षाकर्मी तैनात होंगे. सेना, नौसेना और वायु सेना के रक्षा कर्मी लालकिले पर मार्च करेंगे. इससे पहले पुलिस ने कहा था कि लालकिले के आसपास एक बहुस्तरीय सुरक्षा घेरा होगा जिसमें एनएसजी स्नाइपर्स, स्वाट कमांडो आदि तैनात रहेंगे. स्वतंत्रता दिवस से जुड़ी हर News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

बताया जा रहा है खालिस्‍तानी संगठन 'स‍िख फॉर जस्टिस' ने ऐलान किया है कि अगर कोई 15 अगस्‍त के दिन लाल किले पर खालिस्‍तान का झंडा फहराता है तो उसे 125,000 डॉलर का इनाम दिया जाएगा.

सिख फॉर जस्टिस के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्‍नू ने बयान जारी किया है और कहा, 15 अगस्‍त सिखों के लिए स्‍वतंत्रता दिवस नहीं है. उसने कहा, हमारे लिए कुछ भी नहीं बदला है. बदले हैं तो केवल शासक.

गौरतलब है कि खालिस्तान समर्थक प्रतिबंधित संगठन 'सिख फॉर जस्टिस' के सदस्य गुरपतवंत सिंह पन्नू एवं उसके साथियों के खिलाफ पंजाब पुलिस ने 2 जुलाई को देशद्रोह एवं अलगाववाद के दो अलग-अलग मामले दर्ज किये. पन्नू उन नौ लोगों में शमिल है जिन्हें केंद्र सरकार ने गैर कानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम के प्रावधानों के तहत आतंकवादी घोषित किया है.

दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस तक सुरक्षा के लिहाज से यूएवी, हॉट एयर बैलून उड़ाने पर पाबंदी

राष्ट्रीय राजधानी में 15 अगस्त तक यूएवी, पैराग्लाइडर और हॉट एयर बैलून जैसे ‘गैर परंपरागत हवाई साधनों' की उड़ान पर प्रतिबंध रहेगा. आदेश के मुताबिक यह पता चला है कि भारत के प्रति शत्रुता रखने वाले कुछ अपराधी, असामाजिक तत्व या आतंकवादी आम जनता, गणमान्य लोगों और महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की सुरक्षा को पैराग्लाइडर, मानवरहित वायु यान, दूर से संचालित होने वाले एयरक्राफ्ट, हॉट एयर बैलून, क्वाडकॉप्टर जैसे ‘गैर परंपरागत हवाई साधनों' या विमान से पैराजंपिंग के जरिए खतरा पैदा कर सकते हैं.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें