1. home Home
  2. national
  3. iit placements 2021 maximum package of rs 215 crore received on first day of placement rjh

आईआईटी के छात्रों पर बरसा पैसा, प्लेसमेंट के पहले दिन अधिकतम 2.15 करोड़ रुपये का पैकेज मिला

आईआईटी रूड़की के एक छात्र को एक इंटरनेशनल कंपनी ने 2.15 करोड़ रुपये का वार्षिक पैकेज दिया है. यह कंपनी टेक्नाॅलोजी के क्षेत्र में काम करती है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IIT Roorkee
IIT Roorkee
Twitter

देश के विभिन्न आईआईटी संस्थानों में आज से प्लेसमेंट की शुरुआत हुई है. आज कई छात्रों को एक करोड़ रुपये से अधिक का वार्षिक पैकेज मिला है. यह जानकारी पीटीआई न्यूज एजेंसी की ओर से मिली है.

आईआईटी के अधिकारियों ने यह जानकारी दी है कि आईआईटी दिल्ली में कम से कम 60 छात्रों को एक करोड़ रुपये का पैकेज मिला. वहीं आईआईटी रूड़की के एक छात्र को एक इंटरनेशनल कंपनी ने 2.15 करोड़ रुपये का वार्षिक पैकेज दिया है. यह कंपनी टेक्नाॅलोजी के क्षेत्र में काम करती है.

  • आईआईटी में प्लेसमेंट का आज पहला दिन था

  • सबसे अधिक 2.15 करोड़ रुपये का पैकेज आईआईटी रुड़की के छात्र को मिला

  • आईआईटी बंबई के छात्र को 2.05 करोड़ का पैकेज मिला

वहीं आईआईटी बंबई के एक छात्र को उबर कंपनी ने लगभग 2.05 करोड़ रुपये के पैकेज का प्रस्ताव दिया जबकि आईआईटी गुवाहाटी के एक छात्र को दो करोड़ रुपये प्रतिवर्ष का पैकेज दिया गया है.

उबर कंपनी ने आईआईटी बीएचयू के पांच छात्रों को नौकरी का आफर दिया है. इन पांच में से दो को दो करोड़ रुपये का वार्षिक पैकेज दिया गया है. आज के प्लेसमेंट में 50 से अधिक कंपनियों ने कई अच्छे आफर छात्रों को दिये. जिसमें अधिकतम 2.15 करोड़ और न्यूनतम 12 लाख रुपये का पैकेज दिया गया है.

आईआईटी मद्रास की ओर से कहा गया कि प्लेसमेंट के पहले दिन पिछले साल के मुकाबले 43 प्रतिशत अधिक प्रस्ताव आये. जानकारी के अनुसार आईआईटी के छात्रों के वार्षिक वेतन में 16 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गयी जहां 34 कंपनियों ने 176 लोगों को पैकेज दिया.

भारत सरकार का संस्थान है आईआईटी

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान यानी आईआईटी देश के सबसे बेहतरीन संस्थानों में शामिल हैं. यह भारत सरकार द्वारा स्थापित संस्थान हैं और देश में कुल 23 आईआईटी हैं. ये सभी आईआईटी भारत सरकार द्वारा स्थापित किये गये हैं और राष्ट्रीय महत्व के संस्थानों में से एक है. कुल 23 आईआईटी में में स्नातक की पढ़ाई के लिए कुल 11,279 सीट हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें