1. home Home
  2. national
  3. himachal pradesh landslide in kinnaur pm narendra modi says rs 50000 given to the injured 2 lakh each o0f kin of those lost lives smb

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में लैंडस्लाइड, हादसे में 9 की मौत, पीएम मोदी ने किया मुआवजे का एलान

Himachal Landslide हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में रविवार को बड़ा हादसा हुआ है. यहां भू-स्खलन के चलते पहाड़ से बड़ी-बड़ी चट्टानें गिरने के कारण सांग्ला घाटी में पुल टूट गया. जानकारी के मुताबिक, हादसे में नौ लोगों की मौत हो गई है. जबकि, तीन अन्य लोग घायल हुए है. पीएम मोदी ने हादसे पर शोक प्रकट किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Himachal Pradesh News किन्नौर के बटसेरी में पहाड़ी दरकने से हुआ हृदयविदारक हादसा
Himachal Pradesh News किन्नौर के बटसेरी में पहाड़ी दरकने से हुआ हृदयविदारक हादसा
Social Media

Himachal Pradesh Landslide In Kinnaur हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में रविवार को बड़ा हादसा हुआ है. यहां भू-स्खलन के चलते पहाड़ से बड़ी-बड़ी चट्टानें गिरने के कारण सांग्ला घाटी में पुल टूट गया. जानकारी के मुताबिक, हादसे में नौ लोगों की मौत हो गई है. जबकि, तीन अन्य लोग घायल हुए है. हादसे पर शोक प्रकट करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुआवजे का एलान किया है.

न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, पीएम नरेंद्र मोदी ने घोषणा की कि किन्नौर में हुए हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी. बताया जाता है कि किन्नौर में हुए इस हादसे में जान गंवाने वाले सभी नौ पर्यटक थे और यहां घूमने आए थे. मरने वालों में चार महिलाएं भी शामिल हैं. जानकारी के मुताबिक, हादसा किन्नौर के संगल घाटी के बटसेरी के गुंसा के करीब हुआ. इस घटना में बटसेरी पुल टूट गया.

बताया जा रहा है कि जिस दौरान पहाड़ से चट्टानें गिर रही थीं, तभी पर्यटकों से भरी गाड़ी छितकुल से सांगली की ओर आ रही थी. गाड़ियों पर भी बड़े-बड़े पत्थर गिरने लगे. पर्यटक कुछ समझ पाते, उनकी गाड़ियां पूरी तरह पत्थरों से दब गईं. इतना ही नहीं, आस-पास खड़ी गाड़ियां भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं. एएनआई ने इस हादसे से जुड़ा वीडियो भी शेयर किया है. लैंडस्लाइड की चपेट में आकर मरने वालों का आंकड़ा और बढ़ने की संभावना जतायी जा रही है.

वहीं, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने ट्वीट करते हुए कहा, किन्नौर के बटसेरी में पहाड़ी दरकने से हुआ हादसा हृदयविदारक है. इसकी चपेट में आया पर्यटकों से सवार वाहन जिसमें 9 की मृत्यु व 2 घायल तथा 1 अन्य राहगीर के घायल होने की खबर अत्यंत दुखद है. ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति तथा शोकग्रस्त परिवार को संबल प्रदान करें. मैंने किन्नौर जिला प्रशासन से बात करके हादसे की जानकारी ली व उन्हें उचित दिशानिर्देश दिए. प्रशासन घटनास्थल पर राहत कार्य में जुट गया है तथा प्रभावितों को फौरी राहत प्रदान की जा रही है. घायल हुए व्यक्तियों को स्वास्थ्य लाभ शीघ्र प्राप्त हो, ईश्वर से यही कामना करता हूं. ॐ शांति.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें