36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Earthquake: हिमाचल प्रदेश के चंबा में 5.3 तीव्रता का भूकंप, उत्तर भारत के कई हिस्सों में झटके महसूस किये गये

Earthquake: हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में गुरुवार को 5.3 तीव्रता का भूकंप आया और उत्तर भारत के कई हिस्सों में इसके झटके महसूस किये गये. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने बताया कि भूकंप का झटका रात नौ बजकर 34 मिनट पर महसूस किया गया.

Earthquake: राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने बताया, चंडीगढ़ के साथ ही पंजाब और हरियाणा के विभिन्न हिस्सों में भी कुछ सेकेंड तक हल्के झटके महसूस किए गए. चंडीगढ़ निवासी संजय कुमार ने कहा, मुझे कुछ सेकंड तक भूकंप का तेज झटका महसूस हुआ. जब मैं नीचे भागने के बारे में सोच ही रहा था, तभी यह रुक गया.

ताइवान में आये खतरनाक भूकंप में लापता दो भारतीयों से किया गया संपर्क

भारत ने ताइवान में भूकंप के बाद लापता बताए जा रहे अपने दो नागरिकों से संपर्क स्थापित कर लिया है और वे सुरक्षित हैं. विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को यह जानकारी दी. ताइवान में बुधवार को शक्तिशाली भूकंप आया था जिससे कई इमारतें क्षतिग्रस्त हो गई थीं और कई लोग दूर-दराज के इलाकों में फंस गये थे. भूकंप से मरने वालों की संख्या बढ़कर 10 हो गयी है.

Also Read: ताइवान में भूकंप से मची तबाही, जापान-फिलीपींस में सुनामी की चेतावनी, देखें VIDEO

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें