1. home Hindi News
  2. national
  3. himachal news cm jairam thakur takes a dig at congress pyu

Himachal News: जयराम ठाकुर ने कांग्रेस पर कसा तंज, बोले- बाबुल की दुआएं लेती जा, जा तुझको सुखी संसार मिले

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शिमला के जालोग में कांग्रेस पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी का एक दौर था वो अब नहीं है. पूरे देश से वह खत्म हो गई है, हम उसको क्यों ढूंढ रहे हैं? उनके राष्ट्रीय नेता ज़मानत पर हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर
twitter

हिमाचल प्रदेश में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं. इस बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो चुका है. हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने शिमला के जालोग में कांग्रेस पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी का एक दौर था वो अब नहीं है. पूरे देश से वह खत्म हो गई है, हम उसको क्यों ढूंढ रहे हैं? उनके राष्ट्रीय नेता ज़मानत पर हैं. उन्होंने कहा कि नौजवान कुछ दिनों‍ में यहां आने वाला है लेकिन कांग्रेस के विदाई की शहनाई पूरे देश में बज रही है. उनको बस कहना बाबुल की दुआएं लेती जा, जा तुझको सुखी संसार मिले.

कश्मीर पर बोले जयराम

जयराम ठाकुर ने कश्मीर में हो रहे टारगेट किलिंग (Target Killing) पर कहा कि देश चाहता है कि जम्मू-कश्मीर में टारगेट किलिंग पर केंद्र सरकार और सख्ती बढ़ाए. उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर से जल्द आतंकवाद का पूरी तरह से केंद्र सफाई करेंगी. वहीं, जम्मू कश्मीर में दहशत का माहौल बनाने वालों के खिलाफ मोदी सरकार जल्द सख्ती बढ़ायेगी.

5 साल के मिथक को तोड़ेगी भाजपा

हिमाचल प्रदेश में साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने है, इससे पहले मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अपने कामकाज को लेकर जनता के बीच पहुंच चुके है. हालांकि, जयराम विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को ही राजनीतिक चुनौती मानते हैं. उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि भाजपा विधानसभा चुनाव में 5 साल सरकार के मिथक को तोड़ेगी. राज्य के दो दलों के आमने सामने होने का लंबा इतिहास रहा है.

आप पर बोले जयराम

जयराम ठाकुर ने आम आदमी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि हिमाचल विधानसभा चुनाव से केजरीवार बाहर हो चुके हैं. अब उनके नेता आप पार्टी छोड़कर भाजपा में आ रहे हैं. उन्होंने कहा की आम आदमी पार्टी देश भर में ईमानदार पार्टी होना का दावा करती है, जबकि पंजाब और दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री भ्रष्टाचार में लिप्त पाए गए हैं. वहीं उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश की सरकार पर भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं है.

पहले की सरकार ने भ्रष्टाचार को प्रशासन का जरूरी हिस्सा माना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी 31 मई को कांग्रेस पर हमला बोला था. पीएम ने पूर्ववर्ती सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा था कि 2014 से पहले भ्रष्टाचार को प्रशासन का जरूरी हिस्सा मान लिया गया था, तब की सरकार भ्रष्टाचार से लड़ने की बजाय उसके आगे घुटने टेक चुकी थी. उन्होंने कहा कि केंद्र में भारतीय जनता पार्टी नीत सरकार ने भ्रष्टाचार को कतई बर्दाश्त नहीं करने की नीति अपनाई है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें