1. home Hindi News
  2. national
  3. khalistan flag incident harveer singh arrested for pro khalistan remarks outside hp vidhan sabha smb

Khalistan Flag Incident: हिमाचल प्रदेश विधानसभा की दीवार पर खालिस्तानी झंडे लगाने वाला आरोपी गिरफ्तार

हिमाचल प्रदेश विधानसभा की दीवार पर खालिस्तानी झंडा लगाए जाने के मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. हिमाचल प्रदेश की पुलिस ने इस मामले में आज एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Khalistan Flag Incident: खालिस्तानी झंडे लगाने वाला आरोपी पंजाब से गिरफ्तार
Khalistan Flag Incident: खालिस्तानी झंडे लगाने वाला आरोपी पंजाब से गिरफ्तार
Social Media

Khalistan Flag Incident: हिमाचल प्रदेश विधानसभा की दीवार पर खालिस्तानी झंडा लगाए जाने के मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. हिमाचल प्रदेश की पुलिस ने इस मामले में आज एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, मोरिंडा एसएचओ जसविंदर सिंह ने इस मामले में जानकारी देते हुए बताया है कि हिमाचल प्रदेश पुलिस के साथ एक संयुक्त अभियान में हरवीर सिंह नाम के शख्स को पंजाब से गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार शख्स को आगे की जांच के लिए ले जाया गया है.

इस घटना की सभी राजनीतिक दलों ने की थी निंदा

बता दें कि हिमाचल प्रदेश पुलिस ने धर्मशाला में राज्य की शीतकालीन विधानसभा के मुख्य द्वार पर खालिस्तान के झंडे लगाने और उसकी दीवारों पर नारे लिखने के मामले में जांच के क्रम में बुधवार को पंजाब से आरोपी को गिरफ्तार किया है. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति ने रविवार को कथित रूप से अलगाववादी समूह के झंडे वहां बांधे थे. इस कार्य की सभी राजनीतिक दलों ने निंदा की थी.

दूसरे आरोपी की तलाश जारी

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि दूसरे आरोपी की तलाश की जा रही है और उसे जल्द ही पकड़ लिया जाएगा. सीएम जयराम ठाकुर ने एक बयान में मीडिया को पुलिस की सफलता के बारे में बताया. पुलिस ने सुबह पंजाब से हरवीर सिंह नामक शख्स को गिरफ्तार किया. उन्होंने कहा कि हरवीर सिंह ने खालिस्तानी झंडा लगाने और धर्मशाला में हिमाचल प्रदेश विधानसभा परिसर की बाहरी दीवार पर अलगाववादी नारे लिखने की बात कबूल की है.

दर्ज किया गया था मामला

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि पुलिस ने जसवीर सिंह को गिरफ्तार करते समय सक्षम अदालत से गिरफ्तारी वारंट प्राप्त करने के साथ सभी प्रक्रियाओं और कानून का पालन किया. हिमाचल प्रदेश पुलिस ने सिख फॉर जस्टिस के नेता गुरपतवंत सिंह पन्नून के खिलाफ मामला दर्ज किया था. एसएफजे विदेश से संचालित एक चरमपंथी समूह है जो अलग खालिस्तान की मांग करता रहा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें