1. home Home
  2. national
  3. heroin worth rs 125 crore caught by dri from navi mumbai was brought from iran in groundnut oil container vwt

डीआरआई ने मुंबई से पकड़ी 125 करोड़ रुपये की हेरोइन, मूंगफली की बोरियों के कंटेनर में रखा गया था मादक पदार्थ

मीडिया की खबरों के अनुसार, इस मामले में निदेशालय के अधिकारियों ने जयेश सांघवी नामक एक कारोबारी को गिरफ्तार भी किया है. गिरफ्तारी के बाद उसे आगामी 11 अक्टूबर तक हिरासत में भेज दिया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ईरान से लाई जा रही थी खेप.
ईरान से लाई जा रही थी खेप.
फोटो : ट्विटर.

मुंबई : बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान का क्रूज ड्रग्स मामला अभी शांत भी नहीं हुआ है कि राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) मुंबई से 125 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त किया है. डीआरआई ने न्हावा शेवा पोर्ट से एक कंटेनर से 25 किलो हेरोइन बरामद किया है.

मीडिया की खबरों के अनुसार, इस मामले में निदेशालय के अधिकारियों ने जयेश सांघवी नामक एक कारोबारी को गिरफ्तार भी किया है. गिरफ्तारी के बाद उसे आगामी 11 अक्टूबर तक हिरासत में भेज दिया गया है. बताया जाता है कि इस मादक पदार्थ को मूंगफली की बोरियों के कंटेनर में छुपाकर रखा गया था.

मीडिया की खबरों के अनुसार, मादक पदार्थों के तस्करों ने हेरोइन लाने के लिए अनोखी तरकीब निकाली. इन लोगों ने ईरान से लाए जा रहे कंटेनर में कथित तौर पर मूंगफली की खेप के बीच हेरोइन को बोरियों में छुपा दिया था. हालांकि, गुप्त सूचना के आधार पर राजस्व खुफिया विभाग ने छापा मारकर तेल के कंटेनर से हेरोइन को जब्त कर लिया.

बता दें कि इसी तरह जुलाई में भी ईरान से तस्करी कर के लाई जा रही दो हजार करोड़ रुपये की हेरोइन की खेप पकड़ी गई थी. 283 किलो की मात्रा में भारत भेजी गई इस हेरोइन को भी डीआरआई ने ही पकड़ा था. इस कंसाइनमेंट को नवी मुंबई के जवाहरलाल नेहरू पोर्ट से सड़क मार्ग के जरिए पंजाब भेजा जाना था. इस मामले में तब डीआरआई ने पंजाब के तरण-तारण के रहने वाले एक सप्लाई प्रभजीत सिंह को गिरफ्तार किया था.

इतना ही नहीं, पिछले महीने मुंबई एयरपोर्ट से करीब 5 किलो हेरोइन के साथ दो महिलाएं गिरफ्तार की गई थीं. इसकी कीमत 25 करोड़ रुपये बताई जा रही थी. दोनों महिलाओं की पहचान मां-बेटी के तौर पर हुई थी और वे दक्षिण अफ्रीका के जोहानिसबर्ग से आई थीं. इन दोनों ने ड्रग्स को अपने ट्रॉली बैग की किनारे की जेब में रखा था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें