1. home Home
  2. national
  3. big drug smuggling busted in punjab pakistani smuggler arrested with 6 packets of heroin from amritsar rajatal vwt

पंजाब में बड़ी ड्रग तस्करी का भंडाफोड़, अमृतसर के राजाताल से 25 करोड़ की हेरोइन के साथ पाकिस्तानी तस्कर अरेस्ट

पाकिस्तानी तस्कर के पास से करीब 25 करोड़ रुपये के ड्रग को जब्त किया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मीडिया को जानकारी देते बीएसएफ के डीआईजी, दाहिनी ओर जब्त हेरोइन.
मीडिया को जानकारी देते बीएसएफ के डीआईजी, दाहिनी ओर जब्त हेरोइन.
फोटो : ट्विटर.

चंडीगढ़ : सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने शनिवार की रात को पड़ोसी देश पाकिस्तान की ओर से की जा रही बड़ी ड्रग तस्करी का भांडाफोड़ किया है. बीएसएफ के डीआईजी भूपिंदर सिंह ने मीडिया को बताया कि हमने पिछली रात पंजाब के अमृतसर के राजाताल में सीमा पर फेंसिंग के पास हेरोइन के 6 पैकेट के साथ एक पाकिस्तानी तस्कर को गिरफ्तार किया है. उन्होंने बताया कि यह हेरोइन पाकिस्तानी मार्किंग वाले बैग में रखा हुआ था.

वहीं, समाचार चैनल आज तक की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, पाकिस्तानी तस्कर के पास से करीब 25 करोड़ रुपये के ड्रग को जब्त किया गया है. सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने पाकिस्तानी तस्कर के पास से बड़ी मात्रा में हेरोइन बरामद की है. यह हेरोइन अमृतसर के राजाताल के पास कंटीली तार के पास से जब्त की गई है.

बता दें कि इसके पहले 21 सितंबर 2021 को बीएसएफ ने भारत-पाकिस्तान की सीमा पर कंटीली तारों के पास बीओपी दाऊके एक किलो हेरोइन बरामद की थी. बीएसएफ के जवानों को गुप्त जानकारी मिली थी कि बीओपी दाऊके के पास पाकिस्तानी तस्कर हेरोइन की खेप लेकर भारत में प्रवेश करने की फिराक में लगा है. इस सूचना पर की गई कार्रवाई के बाद बीएसएफ के जवानों को सफलता मिली.

मीडिया की खबरों के अनुसार, इसी प्रकार शनिवार को भी बीएसएफ के जवानों को अमृतसर के राजाताल के पास भारत-पाकिस्तान सीमा पर बड़ी मात्रा में हेरोइन की खेप लाई जाने की सूचना मिली. सूचना के आधार पर बीएसएफ के जवानों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर कंटीली तार के पास से 6 पैकेट हेरोइन के साथ पाकिस्तानी तस्कर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की.

पंजाब के अमृतसर में बीएसएफ के डीआईजी भूपिंदर सिंह ने मीडिया को बताया कि 2-3 अक्टूबर की रात सुबह लगभग 4:25 बजे जवानों ने बहुत अच्छा ऑपरेशन लॉन्च किया. इसमें 6 पैकेट हेरोइन पकड़ा गया और एक पाकिस्तानी स्मगलर को गिरफ्तार किया गया.

उन्होंने कहा कि ये राजाताल में पकड़ा गया है. पकड़े गए व्यक्ति का नाम काशी अली है. इसके पिता का नाम रहमत अली है. ये पाकिस्तान के मनियाना का रहने वाला है. ये सामान एक पैकेट के अंदर था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें