1. home Home
  2. national
  3. heavy rain in chennai flooded many areas alert issued in these states pkj

Chennai Rain: चेन्नई में भारी बारिश कई इलाकों में भरा पानी, इन राज्यों में जारी किया अलर्ट

चेन्नई के कई इलाकों में बाढ़ का खतरा बढ़ रहा है. चेन्नई में हुई भारी बारिश के बाद कई इलाकों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. महाराष्ट्र के दो जिलों में भी येलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम की भविष्यवाणी के अनुसार राज्य की राजधानी मुंबई सहित कई शहरों में हल्की बारिश के आसार हैं

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Chennai Rain
Chennai Rain
file

देश के कई राज्यों में ठंड बढ़ रही है खासकर उत्तर भारत के अधिकांश राज्यों में ठंड का असर दिखने लगा है. दूसरी तरफ चेन्नई के कई इलाकों में रात भर बारिश हुई है जिसने कई इलाकों में समस्या खड़ी कर दी है. अक्तूबर में उत्तर-पूर्व मॉनसून की शुरुआत के बाद से, तमिलनाडु और पुडुचेरी क्षेत्र में करीब 43 प्रतिशत अधिक वर्षा हुई है.

चेन्नई के कई इलाकों में बाढ़ का खतरा बढ़ रहा है. चेन्नई में हुई भारी बारिश के बाद कई इलाकों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. महाराष्ट्र के दो जिलों में भी येलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम की भविष्यवाणी के अनुसार राज्य की राजधानी मुंबई सहित कई शहरों में हल्की बारिश होने के आसार हैं.

इन इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट

चेन्नई, कांचीपुरम और तिरुवल्लूर इलाकों में शनिवार से ही बारिश हो रही है. रात भर बारिश होती रही, जिससे कई इलाकों में पानी भर जाने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. मौसम वैज्ञानिकों ने बताया है कि चेन्नई शहर में आज चक्रवाती हवाओं के क्षेत्र के कारण ज्यादा बारिश हो सकती है. पूर्वोत्तर मानसून के कारण 9-11 नवंबर से आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु के तटीय क्षेत्रों में भारी वर्षा की संभावना है. इसके अलावा आंध्र प्रदेश औ दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में भी बारिश हो सकती है.

जारी की गयी है चेतावनी

कई इलाकों में भारी बारिश की वजह से मछुआरों को सलाह दी गई है कि वे 9 नवंबर से 10 नवंबर के बीच दक्षिण-पूर्व बंगाल की खाड़ी में समुद्र की तरफ बिल्कुल ना जायें. मुछआरों को 10 नवंबर से 11 को तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के तटों से दूर रहने की सलाह दी गयी है. दक्षिण-पश्चिम बंगाल में भी अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि मछुआरे पहले से ही समुद्र में हैं, उन्हें 9 नवंबर तक तट पर लौटने को कहा गया है.

पीएम मोदी ने दिया मदद का भरोसा 

चेन्नई में लगातार हो रही भारी बारिश की वजह से खासा नुकसान हुआ है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राज्य को केंद्र की सहायता का आश्वासन दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन से बात की और परेशानियों को हल करने का भरोसा दिया है. दूसरी तरफ मुख्यमंत्री स्टालिन ने कई इलाकों का दौरा किया है. चेन्नई के कोरातुर, पेरंबूर, अन्ना सलाई, टी नगर, गिंडी, अडयार, पेरुंगुडी, ओएमआर के साथ- साथ कई इलाकों में जलजमाव की समस्या है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें