1. home Hindi News
  2. national
  3. hathras gangrape latest updates viral video of hathras dm cbi probe sit cm yogi rahul gandhi priyanka gandhi mayawati akhilesh yadav bhim army chandrashekhar amh

Hathras gangrape updates : पीड़ित परिवार को धमकाने के आरोप में अब DM पर गिरेगी गाज ? वीडियो वायरल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Special Investigation Team
Special Investigation Team
ani tweet this photo

हाथरस गैंगरेप (Hathras gangrape) पीड़िता के घर विशेष जांच दल (SIT) की टीम रविवार को पहुंची. टीम पीड़िता के परिवार का बयान दर्ज़ कर रही है. इधर आज पीड़ित परिवार से भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर भी मिलने वाले हैं. वहीं बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने हाथरस मामले में पीड़ित परिवार के गंभीर आरोपों का सामना कर रहे जिलाधिकारी को हटाने की मांग की है.

मायावती ने रविवार को ट्वीट किया, हाथरस गैंगरेप कांड के पीड़ित परिवार ने जिले के डीएम पर धमकाने आदि के कई गंभीर आरोप लगाए हैं, फिर भी उप्र सरकार की रहस्यमय चुप्पी दुःखद व अति-चिन्ताजनक है. उन्होंने इसी ट्वीट में कहा, हालांकि सरकार सीबीआई जांच के लिए राजी हुई है मगर आरोपों से घिरे जिलाधिकारी के वहां रहते इस मामले की निष्पक्ष जांच कैसे हो सकती है? लोग आशंकित….वहीं कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा कि डीएम को तुरंत बर्खास्त कर उनकी भूमिका की जांच होनी चाहिए.

गौरतलब है कि हाथरस में पिछले दिनों एक दलित युवती से कथित रूप से गैंगरेप के बाद उसकी मौत के मामले में राज्य सरकार ने शुक्रवार को वहां के पुलिस अधीक्षक, पुलिस क्षेत्राधिकारी और इंस्पेक्टर समेत पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया था. इसी बीच, जिलाधिकारी प्रवीण लक्षकार का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह परिवार को कथित रूप से धमकाते हुए नजर आ रहे हैं. लिहाजा उन्हें भी हटाने की मांग जोर पकड़ रही है.

हाथरस मामले की सीबीआई से जांच कराएगी यूपी सरकार : हाथरस में दलित समुदाय की एक महिला के साथ कथित गैंगरेप और उसकी मौत के मामले में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शनिवार को सीबीआई से जांच कराए जाने के आदेश दिये हैं. मुख्‍यमंत्री कार्यालय ने ट्विटर पर यह जानकारी दी. कार्यालय के मुताबिक, मुख्‍यमंत्री ने पूरे हाथरस प्रकरण की जांच सीबीआई से कराने के आदेश दिये हैं.

दिल्ली-नोएडा बार्डर और आगरा में पुलिस का लाठीचार्ज : इधर, शनिवार को काफी नोकझोंक बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी ने हाथरस पहुंच कर पीड़िता के परिवार से मुलाकात की और उन्हें ढांढस बंधाया. राहुल ने कहा कि परिवार के साथ अन्याय हुआ है. इस परिवार की आवाज कोई दबा नहीं सकता. वहीं, प्रियंका ने कहा कि पीड़िता का परिवार न्यायिक जांच चाहता है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपनी जिम्मेदारी समझनी पड़ेगी. जहां-जहां ये अन्याय होगा, वहां-वहां हम जाकर लड़ेंगे. हमें रोक नहीं सकते. इससे पहले, सीएम के निर्देश पर अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्थी और डीजीपी हितेष चंद्र अवस्थी ने पीड़िता के परिवार से मुलाकात की थी.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें