1. home Hindi News
  2. national
  3. hathras gangrape case priyanka gandhi attack on up government saying stop threatening victim family hindi news pwn

हाथरस कांड: पीड़ित परिवार के नार्को टेस्ट का विरोध, प्रियंका बोलीं- धमकाना बंद कीजिए

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
पीड़ित परिवार के नार्को टेस्ट का विरोध, प्रियंका बोलीं- धमकाना बंद कीजिए
पीड़ित परिवार के नार्को टेस्ट का विरोध, प्रियंका बोलीं- धमकाना बंद कीजिए
Twitter

हाथरस गैंगरेप मामले में शुरु हुआ सियासी घमासान कम होने का नाम नहीं ले रहा है. इस बीच प्रियंका गांधी वाड्रा ने यूपी सरकार पर तीखा हमला बोला है. प्रियंका गांधी ने यूपी सरकार पर नैतिक रूप से भ्रष्ट होने का आरोप लगाते हुए कहा कि सही समय पर गैंगरेप की पीड़िता को इलाज नहीं मिला, साथ ही उनकी शिकायत भी नहीं सुनी गयी. इसके बाद पीड़िता का अंतिम संस्कार भी जबरदस्ती कर दिया गया. पीड़िता के परिवार को कैद में रखा गया है.

इस मामले में ट्वीट कर प्रियंका गांधी ने लिखा कि “यूपी सरकार नैतिक रूप से भ्रष्ट है. पीड़िता को इलाज नहीं मिला, समय पर शिकायत नहीं लिखी, शव को जबरदस्ती जलाया, परिवार कैद में है, उन्हें दबाया जा रहा है - अब उन्हें धमकी दी जा रही कि नार्को टेस्ट होगा. ये व्यवहार देश को मँजूर नहीं. पीड़िता के परिवार को धमकाना बंद कीजिए.

वहीं हाथरस गैंगरेप पीड़िता की परिजन से मुलाकात करने आज एक बार फिर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी हाथरस जायेंगे. कांग्रेस नेता के सी वेणुगोपाल ने बताया कि राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस सांसद पीड़िता के परिवार से मिलने हाथरस जायेंगे. दो दिन पहले भी राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने हाथरस जाने का प्रयास किया था, लेकिन पुलिस ने उन्हें बीच में रोक दिया था. इलाके में शांति बहाल करने के लिए धारा 144 लागू है. ऐसे में 150 से अधिक समर्थकों के साथ वहां जा रहे राहुल और प्रियंका को कुछ समय के लिए हिरासत में भी लिया गया था.

पीड़िता के परिवार वालों से मुलाकात करने से रोके जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि सच छिपाने के लिए उत्तर प्रदेश का प्रशासन ‘दरिंदगी' पर उतर आया है. उन्होंने ट्वीट किया, ‘उप्र प्रशासन सच छिपाने के लिए दरिंदगी पर उतर चुका है. ना तो हमें, ना मीडिया को पीड़िता के परिवार को मिलने दिया और ना उन्हें बाहर आने दे रहे हैं, ऊपर से परिवारजनों के साथ मार-पीट और बर्बरता.'

कांग्रेस नेता ने कहा कि कोई भी भारतीय ऐसे बर्ताव का समर्थन नहीं कर सकता. उन्होंने एक खबर भी साझा की है जिसके अनुसार, पीड़िता परिवार के परिवार से जुड़े एक बच्चे ने बताया कि पुलिस-प्रशासन परिवार को गांव से बाहर नहीं निकलने दे रहा है. कांग्रेस देश भर पर विरोध प्रदर्शन कर रहा है.

गौरतलब है कि राहुल, प्रियंका और उनकी पार्टी के करीब 150 कार्यकर्ताओं को निषेधाज्ञा के कथित उल्लंघन के लिए बृहस्पतिवार को ग्रेटर नोएडा में उस समय कुछ देर के लिए हिरासत में ले लिया गया था, जब वे कथित सामूहिक बलात्कार पीड़िता के परिजनों से मिलने हाथरस जा रहे थे.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें