1. home Hindi News
  2. national
  3. hathras gagrape case up government will investigate hathras case with cbi cm yogi given order vwt

Hathras Gagrape case : हाथरस मामले की सीबीआई से जांच कराएगी यूपी सरकार, सीएम योगी ने दिए आदेश

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
हाथरस गैंगरेप मामले में सीएम योगी ने दिए सीबीआई जांच के आदेश.
हाथरस गैंगरेप मामले में सीएम योगी ने दिए सीबीआई जांच के आदेश.
प्रतीकात्मक फोटो.

Hathras Gagrape case news : हाथरस में दलित समुदाय की एक महिला के साथ कथित सामूहिक दुष्‍कर्म और उसकी मौत के मामले में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शनिवार को सीबीआई से जांच कराए जाने के आदेश दिये हैं. मुख्‍यमंत्री कार्यालय ने ट्विटर पर यह जानकारी दी. कार्यालय के मुताबिक, मुख्‍यमंत्री ने पूरे हाथरस प्रकरण की जांच सीबीआई से कराने के आदेश दिये हैं. बता दें कि मुख्‍यमंत्री के निर्देश पर शनिवार को अपर मुख्‍य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्‍थी और डीजीपी हितेष चंद्र अवस्‍थी हाथरस में पीडित परिवार से मिलने गये थे.

मुख्‍यमंत्री कार्यालय के सूत्रों के मुताबिक, योगी आदित्‍यनाथ ने अधिकारियों के साथ बैठक के बाद यह निर्णय लिया. इस मामले को लेकर विपक्ष पिछले कई दिनों से आंदोलन कर रहा है. कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी हाथरस में पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे, जबकि समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधिमंडल रविवार को वहां जाने वाला है.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को हाथरस में दलित समुदाय की उस महिला के परिवार से मुलाकात की, जिसके साथ कथित गैंगरेप किया गया और करीब एक पखवाड़े के बाद उसकी जान चली गई. दलित महिला के परिवार से शनिवार को मुलाकात कर राहुल और प्रियंका ने उन्हें ढांढस बंधाया और कहा कि वे न्याय के लिए लड़ेंगे.

प्रशासन से अनुमति मिलने के बाद राहुल, प्रियंका और कांग्रेस के कुछ अन्य नेता हाथरस पहुंचे. परिवार से मुलाकात के बाद राहुल गांधी ने कहा कि परिवार के साथ अन्याय हुआ है और इस परिवार की आवाज कोई दबा नहीं सकता. प्रियंका गांधी ने कहा कि पीड़िता का परिवार न्यायिक जांच चाहता है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपनी जिम्मेदारी समझनी पड़ेगी. जहां-जहां ये अन्याय होगा, वहां वहां हम जाकर लड़ेंगे. हमें रोक नहीं सकते.

Posted By : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें