1. home Hindi News
  2. national
  3. haryana cm cm manohar lal khattar reaction on police action against protesting farmers before kisan mahapanchayat in kaimla village karnal smb

करनाल की घटना पर बोले सीएम खट्टर, किसानों और उनके नेताओं के बयानों पर कभी नहीं लगायी रोक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Haryana CM CM Manohar Lal Khattar
Haryana CM CM Manohar Lal Khattar
ANI PIC

Haryana News : करनाल के कैमला गांव में रविवार को तय किये गये किसान महापंचायत से पहले किसानों के खिलाफ पुलिस की ओर से किये गये कार्रवाई पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अपनी बात मीडिया के सामने रखी. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि उन्होंने कथित किसानों और उनके नेताओं के बयानों पर कभी रोक नहीं लगायी.

सीएम खट्टर ने कहा कि किसानों का आंदोलन जारी है. देश भर में फैले कोरोना वायरस के संक्रमण के बावजूद हमने और हमारी सरकार ने किसानों के लिए बेहतर व्यवस्था और सुविधाएं मुहैया कराने का भरपूर प्रयास किया. सीएम ने कहा कि अगर कोई अपनी बात रखना चाहता है, तो उसे रोकना जायज नहीं है.

मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि लोग डॉ. बीआर आंबेडकर के द्वारा दिए हुए संवैधानिक प्रावधान का उल्लंघन बर्दाश्त करेंगे. कांग्रेस पर निशाना साधते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कहा कि 1975 में कांग्रेस की सरकार ने देश में लोकतंत्र को खत्म करने की कोशिश की थी. उस दौर में आम जनता को कांग्रेस के गलत इरादों का एहसास हुआ था. जिसके बाद देश की जनता ने उन्हें सत्ता से बेदखल कर दिया था.

करनाल में किसानों और पुलिस के बीच हुए तकरार पर सीएम खट्टर ने कहा कि
प्रदर्शनकारी किसानों से प्रशासन ने शनिवार को बात की थी. उस दौरान किसान सांकेतिक प्रदर्शन को तैयार हुए थे. लेकिन, आंदोलन के लिए नहीं. इसके बाद किसानों पर विश्वास करते हुए प्रशासन ने किसान महापंचायत बुलाने की सारी तैयारियां की थी. उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि आज के महापंचायत कार्यक्रम में पांच हजार से ज्यादा लोग मौजूद थे. हालांकि, इस दौरान कुछ युवा अपने वादे को भूल गये और ये बात यहां तक पहुंच गयी.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें