1. home Hindi News
  2. national
  3. hanuman chalisa row maharashtra news mumbai police arrested amravati mp navneet rana and ravi rana smb

Hanuman Chalisa Row : नवनीत राणा और उनके पति गिरफ्तार, दंपति का आरोप- हमें जान से मारने की कोशिश की गई

महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा विवाद मामले में अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा की मुश्किलें बढ़ गई है. मुंबई पुलिस ने आज नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को हिरासत में लिया है. नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा को खार पुलिस स्टेशन लाया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Hanuman Chalisa Row: Navneet Rana and Ravi Rana at Khar Police Station.
Hanuman Chalisa Row: Navneet Rana and Ravi Rana at Khar Police Station.
twitter

Hanuman Chalisa Row: महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा विवाद मामले में अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा की मुश्किलें बढ़ गई है. मुंबई पुलिस ने आज नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को हिरासत में लिया है. नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा को खार पुलिस स्टेशन लाया गया है. बताया जा रहा है कि धार्मिक भावनाओं को आहत करने के केस में नवनीत राणा व रवि राणा की गिरफ्तारी हुई है. सांसद नवनीत और विधायक रवि राणा की बांद्रा कोर्ट में कल पेशी होगी. वहीं, राणा दंपतियों ने शिवसैनिकों के खिलाफ भी केस दर्ज कराया है.

नवनीत राणा ने बीजेपी से मांगी मदद

इस दौरान नवनीत राणा ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता देवेंद्र फडणवीस और नारायण राणे से मदद की गुहार लगाई है. दरअसल, नवनीत राणा और रवि राणा ने मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने का ऐलान किया था. जिसको लेकर शिवसैनिक उनके घर के नीचे एकत्रित हो गए. वहीं, महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर विवाद के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी आवास मातोश्री की सुरक्षा में इजाफा किया गया है.

राणा का आरोप, पुलिस ने उन्हें जबरन घर से उठाया

इससे पहले मुंबई पुलिस ने सांसद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा को हिरासत में लेते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की बात कही थी. गिरफ्तारी से पहले दोनों को खार पुलिस स्टेशन लाया गया है. हिरासत में लिए जाने के दौरान नवनीत राणा ने आरोप लगाया कि पुलिस ने उन्हें घर से जबरन उठा लिया. राणा दंपतियों ने आरोप लगाते हुए कहा कि हमें जान से मारने की कोशिश की गई.

आईपीसी की धारा के तहत मामला दर्ज

मुंबई पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि विधायक रवि राणा और सांसद नवनीत राणा के खिलाफ खार पुलिस स्टेशन में धारा 153 (A), 34, IPC r/w 37 (1) 135 बॉम्बे पुलिस अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है. दोनों को खार स्थित उनके घर से हिरासत में लिया गया है. आगे की जांच खार पुलिस स्टेशन द्वारा की जा रही है.

राणा दंपतियों ने शिवसैनिकों के खिलाफ दर्ज कराया केस

वहीं, अमरावती से सांसद नवनीत राणा और विधायक रवि राणा ने मुंबई पुलिस को लिखित शिकायत दी और कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, शिवसेना नेता अनिल परब और संजय राउत सहित सभी 700 लोगों पर भी धारा 120 B, 143, 147, 148, 149 , 452, 307, 153A, 294, 504, 506 के तहत मामला दर्ज़ किया जाना चाहिए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें