1. home Home
  2. national
  3. guwahati bikaner express passes through 34 railway stations across 5 states rts

राजस्थान से यूपी, बिहार और बंगाल होते हुए असम पहुंचती है गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस, यह है पूरा रूट

गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस 5 राज्यों के 34 रेलवे स्टेशनों से होकर गुजरती है. इस ट्रेन का रूट काफी लंबा है. इन 5 राज्यों में राजस्थान, उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल और असम शामिल हैं. इन राज्यों के कई जिलों से होते हुए यह ट्रेन गुजरती है और कामख्या होते हुए गुवाहटी पहुंचती है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस हादसा
गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस हादसा
ANI

पश्चिम बंगाल में आज शाम एक बड़ा हादसा हुआ है. गुवाटाही-बीकानेर एक्सप्रेस(Guwahati Bikaner Express) जलपाईगुड़ी के मयनागुड़ी में पास हादसे का शिकार हो गई है. इसमें 5 से अधिक लोगों के मरने जबकि 20 लोगों के घायल होने की खबर है. राहत और बचाव का काम किया जा रहा है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने घटना पर दुख जताया है तो वहीं पीएम मोदी ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से ट्रेन हादसे का जायजा लिया है. बताया जा रहा है कि रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव थोड़ी देर में घटनास्थल के लिए रवाना होंगे.

इन राज्यों से होकर गुजरती है गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस

गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस 5 राज्यों के 34 रेलवे स्टेशनों से होकर गुजरती है. इस ट्रेन का रूट काफी लंबा है. इन 5 राज्यों में राजस्थान, उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल और असम शामिल हैं. इन राज्यों के कई जिलों से होते हुए यह ट्रेन गुजरती है. ट्रेन बीकानेर से खुलती है जिसके बाद नोखा, नागपुर, मकराना, जयपुर, भरतपुर, आगरा, टुंडला, कानपुर सेंट्रल, प्रयागराज होते हुए बिहार में प्रवेश करती है. बिहार के पटना, बख्तियारपुर, मोकोना, न्यू बरौनी, खगड़िया, नवगछिया, कटिहार, दालकोला, किशनगंज होते हुए न्यू जलपाईगुड़ी और न्यू कूच बिहार को पार करती है जिसके बाद न्यू अलीपुरद्वार, न्यू बोआईगांव के बाद असम के कामख्या होते हुए गुवाहाटी पहुंचती है. बता दें कि यह हादसा जलपाईगुड़ी में हुआ है.

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि वे कल सुबह घटना स्थल पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लेंगे. उन्होंने बताया कि मौके पर मेडिकल टीम, वरिष्ठ अधिकारी पहुंच चुके हैं. इसके अलावा पीएम मोदी ने भी स्थिति और बचाव अभियान का जायजा लिया हैं. उन्होंने कहा कि हमारा ध्यान पूरी तरह से लोगों के बचाव कार्य पर है. इसके अलावा मरने वालों और घायलों के लिए अनुग्रह राशि की भी घोषणा करने की बात उन्होंने कही है. इधर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने भी ममता बनर्जी से घटना की जानकारी ली है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें