1. home Home
  2. national
  3. gujarat chemical factory massive explosion 15 injured and more than one dead in fire rts

गुजरात: पंचमहल के केमिकल फैक्ट्री में जोरदार विस्फोट, 3 की मौत 15 घायल

पंचमहल जिले के गोघंबा के गुजरात फ्लोरोकेमिकल्स लिमिटेड (GFL) में गुरुवार यानी आज विस्फोट हुआ है. इस विस्फोट में कम से कम 3 मजदूरों की मौत की खबर है जबकि 15 लोगों घायल हो गए हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गुजरात: पंचमहल के केमिकल फैक्ट्री में विस्फोट
गुजरात: पंचमहल के केमिकल फैक्ट्री में विस्फोट
twitter

Gujarat chemical factory fire: गुजरात (Gujarat) के पंचमहल जिले के गोघंबा के गुजरात फ्लोरोकेमिकल्स लिमिटेड (GFL) में गुरुवार यानी आज विस्फोट (explosion) हुआ है. इस विस्फोट में कम से कम तीन मजदूरों की मौत की खबर है जबकि 15 लोगों घायल हो गए हैं. पंचमहल पुलिस अधिकारियों ने जानकारी दी है कि रेफ्रिजरेंट निर्माण संयंत्र की एमपीआई-1 यूनिट में आज सुबह करीब 10 बजे विस्फोट हुआ है. पुलिस के अनुसार ये विस्फोट इतना जबरदस्त था कि इसकी आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनी गई थी.

घटनास्थल पर तलाश एवं बचाव कार्य का जायजा लेने पहुंची अधिकारी ने कहा कि विस्फोट के बाद आग लगने से 3 कर्मचारियों की मौत हो गई और 15 से 16 अन्य लोग झुलस गए. वहीं, पंचमहल की पुलिस अधिक्षक लीना पाटिल ने पूरे मामले की जानकारी देते हुए बताया कि घोघंबा तालुका में रंजीतनगर गांव के पास गुजरात फ्लोरोकेमिकल्स लिमिटेड का रासायनिक विनिर्माण संयंत्र स्थित है. जिसमें सुबह करीब 10 बजे जोरदार विस्फोट हुआ है. घटना के बाद तलाश और बचाव का काम जारी है.

वहीं, स्थिति का जायजा लेने पहुंची अधिकारी ने बताया कि विस्फोट के बाद आग लगने से तीन कर्मचारियों की मौत हो गई है जबकि 14 से 15 लोगों झुलस गए हैं. सभी को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि घायल लोगों में कई लोग बुरी तरह से झुलस गए हैं. वहीं, संयंत्र में दूसरे लोगों की तलाश का काम जारी है. फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है. वहीं, अगर कंपनी के वेबसाइट पर ये जानकारी दी गई है कि कंपनी को जीएफएल के पास फ्लोरीन रसायन विज्ञान का 30 साल का अनुभव है. हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हुआ है कि विस्फोट किन वजहों से हुआ है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें